स्पॉट हुआ टाटा का इंडियन आर्मी के लिए निकाला गया सशस्त्र बख्तरबंद वाहन
स्पॉट हुआ टाटा का इंडियन आर्मी के लिए निकाला गया सशस्त्र बख्तरबंद वाहन
Share:

अभी हाल ही में एक वेबसाइट ने बख्तरबंद वाहन एलएसवी वी 2 स्पॉटशॉट्स ऑनलाइन पोस्ट किया गया है. यह टाटा मोटर्स का लाइट बार्मद वाहन है और सशस्त्र बालों की सेवा करने वालो के बड़े काम का है. ये बख्तरबंद वाहन दुश्मन की गोलीबारी से खुद को बचाने में सक्षम है.

आपको बता दें कि इस तरह के वाहनों का उपयोग दुनिया भर में रक्षा बलों द्वारा विशेष रूप से आतंकवादी विरोधी अभियानों में किया जाता है. कम्पनी अब इन वाहनों कि दक्षता को पहले से और बड़ा रही है जिससे सैनिकों के मिशन में मदद के लिए ये वाहन मिल का पत्थर साबित हो सकते है.

स्पॉट हुए इस वाहन के एलएसवी के ग्राफ़िक स्केच से पता चलता है कि इसमें कितने कवच को जोड़ा गया है. सामने के केबिन अब बुलेट प्रूफ सैन्य ग्रेड के दरवाजे और छोटी खिड़कियों के साथ गिलास लगा है. वाहन की छत पर मशीन गन को ऑपरेट करने के लिए एक हैच दिखाई पड़ रहा है.

एलएसवी वी 2 के पीछे का स्थान खुला है फिर भी एलएसवी एक बहुउद्देश्यीय वाहन बनने की अनुमति देता है. एलएसवी को युद्धक्षेत्र के सामने सैनिको, गोला बारूद, भोजन और आपूर्ति करने में सक्षम होना चाहिए. एलएसवी वी 2 अपनी बहुउद्देशीय उपयोगिता क्षमताओं के साथ 100 किमी/घंटा शीर्ष गति और छोटे आकर में सक्षम हो सकता है.

अभी फ़िलहाल इस वाहन की सभी जानकारियाँ नहीं आई है इसके अलावा आर्मी में जब किसी वाहन को लिया जाता है तो उससे पहले उस पर कई टेस्ट किये जाते है.

इन टेस्ट पर खरा उतरने के बाद ही किसी वाहन को आर्मी में लिए जाता है.

जल्द ही लांच हो रही है पोर्श की 'सबसे तेज' स्पोर्ट कार

सिर्फ पांच हजार रूपये की EMI पर खरीद सकते है ये 6 कार

इन टेस्टों से होकर गुजरती है पीएम मोदी की सुपरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -