टाटा की ये शानदार कार अन्य कंपनी की कारो को देगी चुनौती
टाटा की ये शानदार कार अन्य कंपनी की कारो को देगी चुनौती
Share:

भारत में व्यावसायिक वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है टाटा मोटर्स ने आज देश भर में लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली हैं। कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट आयी थी की टाटा साल 2020 तक देश की सबसे बड़ी पैसेंजर व्हीकल कंपनी बन जाएगी। कंपनी की मौजुदा स्थिति को देखते लगता है कि वाकई में ये बात सच हो जाएंगी। टाटा जेस्टप, बोल्ट, टियागो, हेक्सा और टिगोर ने टाटा की छवि को बदलकर रख दिया है। बता दे कि ये कार 29 मार्च को लांच की जाएगी। टिगोर की ऑनलाइन बुकिंग को अभी तक बेहतर रिस्पॉन्स मिला है। 

आपको बता दे कि टाटा ने हेक्सास में उसी वैरीकोर 400 इंजन का इस्तेमाल किया है जो सफारी स्टॉ र्म में लगाया गया है। इंजन 156 पीएस की शक्ति व 400 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसकी इंजन क्षमता 2179 सीसी की है। टाटा मोटर्स की इस नई एसयूवी में 6 स्पी4ड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। और वहीं टिगोर दोनों ईंधन विकल्पों, पेट्रोल-डीजल में उपलब्धत है। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन लगा है, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन लगा है, जो 70 पीएस की शक्ति और 140 एनएम का टॉर्क उत्पन्न  करता है। यह कार मैन्यूअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों ही विकल्प में उपलब्ध है। 

इसके अलावा टाटा की टियागो को भी पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट के साथ उपलब्ध किया गया है। टाटा टियागो के पेट्रोल वेरिएंट में 1199 सीसी का 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1047 सीसी का 1.05 लीटर वाला रेवोटॉर्क इंजन के साथ पेश किया हैं। 

दुनि‍या का सबसे पुराना स्कूटर वेस्पा होगी नीलाम,

डेटसन गो-क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल अगले साल होगी लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -