विवादों में रहने वाले चंद्रास्वामी का हुआ निधन
विवादों में रहने वाले चंद्रास्वामी का हुआ निधन
Share:

हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि अक्सर विवादों में रहने वाले  तांत्रिक चंद्रास्वामी का निधन हो गया है. चंद्रास्वामी एक ज्योतिषी थे, वही वे तंत्र-मंत्र के अलावा राजनीतिक जोड़-तोड़, हथियारों के सौदागरों से संबंधों, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नरसिम्हा राव और उनकी सरकार के नाम पर सौदेबाजी में चंद्रास्वामी का नाम सामने आया था. वे नरसिम्हा राव से करीबी के कारण पहली बार चर्चा में आए थे. उनके साथ जब तक कांग्रेस नेता रहे तब तक उनका वर्चस्व रहा, किन्तु बाद में जैसे ही कांग्रेस पार्टी ने साथ छोड़ा और कांग्रेसी नेताओं से 36 का आंकड़ा हुआ, उनके बुरे दिन शुरू हो गए थे. गंभीर अपराधों के आरोप के कारण उन्हें जेल भी जाना पड़ा.

उनका जन्म 1948 में हुआ था, उनका असली नाम नेमी चंद था. वे जन्म से जैन थे, लेकिन बचपन में ही घर छोड़ दिया था और बाद में तपस्या कर सिद्धी हासिल कर ली थी. वे मां काली के भक्त थे.

भारत में नरसिंह राव, नटवर सिंह, टीएन शेषन से लेकर राजेश खन्ना और आशा पारिख, चंद्रास्वामी के भक्त थे. वहीं ब्रूनई के सुल्तान, बहरीन के शेख इसा बिन सलमान अल खलिफा, एक्ट्रेस एलिजाबेथ टेलर, पूर्व ब्रिटिश पीएम मार्ग्रेट थैचर, हरियारों के सौदागर अदनान खशोगी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम भी चंद्रास्वामी से परामर्श लेते थे. 

माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने के बाद भारतीय पर्वतारोही की मौत

दिवंगत रीमा फिर से लौंट आई....

20 मई का इतिहास-प्रसिद्ध कवी सुमित्रानंदन पंत का जन्म और गयाप्रसाद शुक्ल का निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -