बरसात के मौसम में इस तरह ध्यान रखें बालों का
बरसात के मौसम में इस तरह ध्यान रखें बालों का
Share:

बरसात के मौसम में अक्सर बालो से संबंधित परेशानी होती है. इस मौसम में बालो से जुडी कई तरह की समस्याएं हो जाती है. इसे दूर करने के लिए दही और नींबू का उपयोग या गर्म तेल की मालिश से बालो का झड़ना और डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

बारिश के मौसम में बालो की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ये उपाय कर सकते है. दही में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाइए. इस पैक को सिर में लगाए, उसे सूखने दे, उसके बाद बालों को सादे पानी से धो ले. गुनगुने तेल से सिर की मालिश भी कर सकते है, इससे बालों को पोषण मिलता है. सिर और बालों को ठंडा रखने के लिए थोड़ी मात्रा में कपूर और तेल मिला कर सिर की स्किन पर लगाए, इससे डैंड्रफ और खुजली को दूर करता है.

नीम और नारियल के तेल से सिर की स्किन में खुजली दूर हो जाती है. चाहे तो भांप भी ले सकते है, यह बालों को प्राकृतिक नमी लौटने में मदद करता है. नीम की पत्तियों के पेस्ट में दही मिला कर सिर की स्किन पर लगाने से बालों का झड़ना कम हो जाता है, इससे सफेद बालों की समस्या कम होती है.

ये भी पढ़े

इस सब्जी का इस्तेमाल कर पाए एक महीने में काले बाल

जानिए बीबी, सीसी और डीडी क्रीम के बारे में

इमली के फेस वाश से दूर हो जायेगे आपकी स्किन के दाग धब्बे

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -