होटल ताज में मिलेगा आजादी की रात वाला खाना
होटल ताज में मिलेगा आजादी की रात वाला खाना
Share:

नई दिल्ली : पुरानी यादों को याद करना, पुरानी कोई चीज को संजोना सभीको अच्छा लगता है. कल आज़ादी की 70 वीं साल गिरह है. ऐसे में यदि कोई आपको जब देश आज़ाद हुआ था उस समय का भोजन का मेन्यू उसी होटल में दुबारा खाने को मिल जाए तो मज़ा आ जाए. जी हाँ आपकी इसी कल्पना को साकार करेंगे देश के ताज पैलेस होटल श्रृंखला के कुछ होटल. यहां 14 अगस्त की रात परोसे जाने वाले भोजन के लिये वही मेन्यू रखा गया है, जो सन् 1947 में 14 अगस्त की रात परोसा गया था. हालांकि, इसे आधुनिक भारतीय स्वरूप में पेश किया जाएगा.

इस बारे में ताज पैलेस दिल्ली के कार्यकारी शेफ राजेश वाधवा के अनुसार मुंबई के ताज महल पैलेस के पुराने रिकार्ड को खंगाल कर स्वतंत्रता दिवस की रात का मेन्यू निकाला गया है. इसमें शहर के होटल ने सावधानी से मेन्यू तैयार कर आजादी के समय उपयोग किए गए तरीकों और व्यंजन में डाली गई चीजों को ध्यान में रखा है. लेकिन इसे आधुनिक भारतीय रूप दिया गया है. बता दें कि इस मेन्यू का मूल्य 1947 रुपए रखा गया है. इसमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों व्यंजन शामिल किए गए हैं.

गौरतलब है कि होटल ताज में भारतीय सशस्त्र बलों के सभी सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों को देश में स्थित अपने होटलों में 70 प्रतिशत की विशेष रियायत दे रहा है. ताज होटल पैलेस रिसार्ट सफारी के सीआरओ चिन्मय शर्मा ने बताया कि 1903 में हमारे संस्थापक जमशेदजी टाटा ने भारत की आर्थिक और औद्योगिक स्वतंत्रता के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए ताज महल पैलेस होटल बनवाया था.

यह भी देखें

लालू, तेजस्वी, राबड़ी के खिलाफ ED का नया केस, मनीलॉन्ड्रिंग का लगा आरोप

अब महिलाओ और बच्चो को मिलेगी होटल में फ्री शौचालय की सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -