मोदी इफेक्ट : अमेरिका ने सलाउद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया
मोदी इफेक्ट : अमेरिका ने सलाउद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया
Share:

वाशिंगटन : अब इसे मोदी प्रभाव कहें कि अजीब संयोग प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात से ठीक पहले अमेरिका ने हिज्बुल आतंकी सैयद सलाउद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया है.इसे पाक प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत माना जा रहा है. इस घटना से पाकिस्तान को बहुत बड़ा झटका लगा है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार पिछले साल कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में सलाउद्दीन का हाथ था और वह कश्मीर घाटी में आतंकी फैलाने केउद्देश्य से आतंकियों को ट्रेनिंग देता था. हिज्बुल ने जम्मू कश्मीर में हुई कई आतंकी घटनाओं की जिम्मेदारी ली थी. इन्हीं सभी वारदातों को आतंकवाद की श्रेणी में रखते हुए उसे अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया गया है.

उधर, अमेरिका के इस कदम का स्वागत कर अपनी प्रतिक्रिया में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि इस फैसले से हमारे इस रुख की पुष्टि हो गई है कि कश्मीर में अशांति के पीछे सीमा पार से आने वाले आंतकियों का हाथ है. प्रवक्ता ने कहा कि सैयद सलाउद्दीन का संगठन भी पाक अधिकृत कश्मीर से ही संचालित होता है.अमेरिका के इस कदम से यह स्पष्ट हो गया है कि वह आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ खड़ा है. अमेरिका की इस कार्रवाई से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है.

यह भी देखें

PM मोदी का व्हाइट हाऊस में जोरदार स्वागत, मोदी ने दिए शानदार तोहफे

अमेरिका के बिजनेस स्कूल GST का अध्ययन करें, अमेरिकी कम्पनी के वरिष्ठों से मिले पीएम मोदी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -