इस साल देश में बढे स्वाइन फ्लू  से मौत के आंकड़े
इस साल देश में बढे स्वाइन फ्लू से मौत के आंकड़े
Share:

दिल्ली : इन दिनों देश में स्वाइन फ्लू का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. स्वाइन फ्लू से हुई मौतों के ये आंकड़ें बेहद डरावने हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्ली में केंद्र सरकार के 4 अस्पतालों में इस साल अभी तक स्वाइन फ्लू से 47 लोगों की और गुजरात में अब तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में 8 और लोग इस बीमारी के शिकार हो गए .

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के चार अस्पतालों के अलावा गुजरात के जो आंकड़े आये हैं, वो चिंताजनक है. राममनोहर लोहिया अस्पताल में एच1एन1 वायरस से यहां जिन 22 लोगों की मौत हो गई. वहीं एम्स में स्वाइन फ्लू के 45 मामले दर्ज किये गये जिनमें 12 लोगों की मौत हो गई. सफदरजंग अस्पताल में 27 रोगी स्वाइन फ्लू के आये और 11 लोगों की इस बीमारी से मृत्यु हो गई. इसके अलावा भी मौतें हुई हैं जिनके आंकड़े यहां शामिल नहीं किये गए हैं.

जबकि दूसरी ओर राज्य में जनवरी से इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढकर 288 हो गई है. सरकार के जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में एच1एन1 से संक्रमित 8 लोगों की मौत हो गई. फिलहाल प्रदेश के कई अस्पतालों में भर्ती कुल 1,877 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है. जिनमें 22 वेंटिलेटर पर हैं. स्मरण रहे कि स्वाइन फ्लू खास तौर से गंदगी से होता है. इसलिए सावधानी की जरूरत है.

यह भी देखें

कई राज्यों में स्वाइन फ्लू का खौफ, सैकड़ों लोग मरे

आमिर संग उनकी पत्नी किरण राव भी स्वाइन फ्लू की चपेट में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -