नस्लीय हमलो पर सुषमा ने कहा - राष्ट्रीय हितों से कोई समझौता नहीं

नस्लीय हमलो पर सुषमा ने कहा - राष्ट्रीय हितों से कोई समझौता नहीं

नई दिल्ली. फॉरेन मिनिस्टर सुषमा स्वराज ने सोमवार को राज्यसभा में कहा कि अमेरिका के साथ रणनीतिक समझौतों के मद्देनजर राष्ट्रीय हितों से समझौता किए जाने की कोई गुंजाइश नहीं है. बता दे कि कुछ समय से अमेरिका में भारतीयों पर नस्लीय हमले बढ़ गए जिसके कारण सुषमा स्वराज्य ने राज्यसभा में इस विषय पर कहा कि हम इन घटनाओं को कानून व्यवस्था का मामला नहीं मानते. यह इतना आसान नहीं है. हमारी ओर से इस बारे में यही कहा जा रहा है कि यह 100 फीसदी हेट क्राइम है.

सुषमा ने सदन में अमेरिका में 3 भारतीयों पर हुए हमले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारतीयों के साथ हुई घटनाओं की जांच हेट क्राइम के नजरिए से की जाए. अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता बताते हुए राज्यसभा में आश्वसन दिया कि भारतीयों पर हुए हमले को अमेरिकी प्रशासन के सामने कई स्तरों पर उठाया गया है साथ इन घटनाओं पर हो रही जांच पर सरकार की नजर है.

इस दौरान सुषमा ने बीते 22 फरवरी को अमेरिका के कैंजस में 32 वर्ष के भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला,2 मार्च को भारतीय मूल के हर्निश पटेल और 4 मार्च को भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक दीप राय पर हमले की घटनाओं का भी जिक्र किया.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान मीडिया ने लापता भारतीय खादिम को बताया रॉ एजेंट

भारत पहुंचे पाक में लापता हुए दोनों मौलवी, सुषमा स्वराज से करेंगे मुलाकात

लालू - मोदी में चला ट्विटर वार

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App