SC ने कहा कार्ति चिदंबरम 23 अगस्त को सीबीआई के सामने पेश हों
SC ने कहा कार्ति चिदंबरम 23 अगस्त को सीबीआई के सामने पेश हों
Share:

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार और विदेशी मुद्रा के हेर-फेर के आरोप में सीबीआई का सामना कर रहे कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने सख्त निर्देश देते हुए उन्हें कहा कि वे पूछताछ के लिए 23 अगस्त को सीबीआई के सामने पेश हों. वहीं अपनी सफाई में कार्ति ने कोर्ट से कहा कि वे पेश होने से नहीं डरते हैं, लेकिन उन्हें सुरक्षा की जरूरत है.

उल्लेखनीय है कि कार्ति चिदंबरम देश के पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता पी. चिदंबरम के बेटे हैं. उन पर भ्रष्टाचार कर काफी दौलत इकट्ठा करने के साथ ही विदेशी मुद्रा के भी हेर-फेर के आरोप लगे हैं. कार्ति चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है.जबकि कार्ति चिदंबरम की ओर से कहा गया है कि ये एलओसी राजनीतिक दबाव की वजह से जारी किया गया है, इसलिए इसे रद्द किया जाए.

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कार्ति के विदेश जाने पर रोक लगा दी थी. उनके खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस जारी किया था, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट की आपत्ति के बावजूद जारी रखा है. इस लुकऑउट नोटिस में कार्ति से कहा गया कि अगर विदेश जाना जरूरी हो, तो उन्हें सीबीआई और ईडी को अपनी यात्रा के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी. इसके बावजूद भी वो तबतक देश नहीं छोड़ सकते, जबतक जांचकर्ता उन्हें मंजूरी न दे दें. जबकि कार्ति चिदंबरम ने सभी आरोपों से इंकार करते हुए कहा है कि ये सारे मामले राजनीति से प्रेरित हैं.

यह भी देखें

सुप्रीम कोर्ट ने केरल लव जिहाद पर NIA को दिया जांच का आदेश

मुंबई हाई कोर्ट ने एम्बी वैली की नीलामी का नोटिस जारी किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -