सच ने दिया अहम फैसला, 1 अप्रैल से बिकना बंद होंगे बीएस 3 वाहन
सच ने दिया अहम फैसला, 1 अप्रैल से बिकना बंद होंगे बीएस 3 वाहन
Share:

नईदिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय के एक निर्णय से हीरो मोटोकाॅर्प जैसी कंपनियों पर असर हुआ है दरअसल सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि अप्रैल से बीएस 3 वाहन नहीं बिकेंगे। न्यायालय ने इनकी बिक्री पर रोक लगाने के निर्णय को यथावत रखा है। न्यायालय ने कहा है कि लोगों की सेहत बहुत महत्वपूर्ण है। कमर्शियल फायदे अपनी जगह हैं लेकिन इसके लिए सेहत से समझौता नहीं किया जा सकता है अब 1 अप्रैल से बीएस 4 श्रेणी के वाहन लागू किए जाना हैं।

इस मामले में केंद्र सरकार ने क्लीनर फ्यूल बनाने हेतु 18 हजार से 20 हजार करोड़ रूपए के खर्च की बात कही है। वरिष्ठ अभिभाषक हरीश साल्वे ने बताया कि इस कारण यह मांग की जाती रही की गई कि बीएस 3 व्हीकल्स को बेचने व बनाने पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि कार निर्माता यह बात जानते थे कि आने वाले समय में बीएस 4 वाहन लागू हो जाऐंगे मगर इसके बाद भी वे बीएस 3 की कार ही बनाते रहे। गौरतलब है कि हरो मोटोकाॅर्प व हौंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडया देश की दो बड़ी टूव्हीलर निर्माता कंपनी है। हीरो मोटोकाॅर्प के पास 2.90 यूनिट अनसाॅल्ड हैं होंडा के पास लगभग 2.50 लाख यूनिट इस तरह की हैं। हालांकि अब ये कंपनियां बीएस 4 पर आ गई हैं इसलिए इनके लिए राहत की बात है।

ट्रिपल तलाक़ पर वोट करने वाली आतिया को है भाजपा से उम्मीदें

रामजेठमलानी और केंद्रीय मंत्री जेटली के बीच हुई जिरह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -