सुकमा नक्सली हमले में कार्रवाई करते हुए कमांडर को किया सस्पेंड
सुकमा नक्सली हमले में कार्रवाई करते हुए कमांडर को किया सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में चर्चित नक्सली हमले को लेकर ताजा खबर है, 24 अप्रैल को हुए सीआरपीएफ टीम पर हमले के मामले में अब कार्रवाई की गई है. सीआरपीएफ द्वारा जिस अधिकारी पर कार्रवाई की गई है उनका नाम जयन विश्वनाथ है. नक्सलियों द्वारा सुकमा क्षेत्र में हुए हमले पर लगभग 25 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. जिसके तहत कार्रवाई करते हुए टीम के कमांडर जयन विश्वनाथ को नेतृत्व करने में नाकामयाब होने के बाद पद से निलंबित कर दिया है.

इतना ही नहीं सीआरपीएफ के ही 74वी बटालियन के कमांडिंग अफसर फिरोज कुजुर पर भी कार्रवाई के तहत ट्रांसफर कर दिया गया है. सीआरपीएफ के अधिकारियो के अनुसार, जयन विश्वनाथ पर यह कार्रवाई जाँच की प्रारम्भिक रिपोर्ट आने के बाद की गई है. यह भी जानकारी मिली है कि बस्तर क्षेत्र में तैनात कुछ और अधिकारियो का ट्रांसफर किया जा सकता है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार और अधिकारियो पर कार्रवाई की जा सकती है. जानकारी दे दे कि सुकमा हमले की जाँच की रिपोर्ट गूढ़ मंत्रालय को सौंपी गई है. सीआरपीएफ के नए नियुक्त डायरेक्टर दोबारा नक्सली विरोशी ऑपरेशन में जुटी बटालियन  को और मजबूत बनाने की कोशिश में जुटे हैं.

ये भी पढ़े 

नक्सलियों की गतिविधियां बताने में मददगार बन रही UAV

CRPF पर मुठभेड़ के बाद 16 घरों को जलाने का लगा आरोप

कोबरा में लिया सुमका के शहीदों का बदला,अब तक 20 नक्सली ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -