JEE एग्जाम : विद्यार्थी बदल सकेंगे परीक्षा केन्द्र
JEE एग्जाम : विद्यार्थी बदल सकेंगे परीक्षा केन्द्र
Share:

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की जेईई मेंस में ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों के लिए अच्छी सूचना है. सीबीएसई फार्म में डिजिटल सिग्नेचर और फोटो के साथ ही पहली बार छात्रों को एग्जाम सिटी बदलने का मौका भी देगा.बोर्ड के इस फैसले से छह दिसंबर से पहले आवेदन करने वाले छात्रों को खासी राहत मिलेगी. जेईई मेंस परीक्षा की तैयारियों का जायजा लेने और परीक्षा समन्वयक बनाने के लिए सीबीएसई के चेयरमैन राकेश कुमार चतुर्वेदी ने बुधवार को दिल्ली स्थित बोर्ड मुख्यालय में सिटी कॉर्डिनेटर के साथ बैठक की.

1से 6 दिसंबर तक आवेदन करने वाले छात्र असमंजस में-
कोटा सिटी कॉर्डिनेटर प्रदीप सिंह गौड़ ने बैठक में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयार कर रहे छात्रों की समस्याएं उठाईं. उन्होंने बैठक में मौजूद बोर्ड पदाधिकारियों को बताया कि छह दिसंबर तक कोटा को जेईई मेंस का परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया था, जिसके चलते करीब सात हजार छात्रों को मजबूरन दूसरे शहरों को परीक्षा केंद्र चुनना पड़ा.सात दिसंबर को बोर्ड ने कोटा को भी परीक्षा केंद्र बनाकर बाकी छात्रों की मुश्किल तो हल कर दी, लेकिन एक दिसंबर से छह दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्र असमंजस में हैं.

छात्रों को फार्म में संशोधन करने का मौका मिलेगा-
यह छात्र कोटा में परीक्षा केंद्र रखना चाहते हैं, लेकिन बोर्ड एक बार फॉर्म भरने के बाद दोबारा केंद्र बदलने का मौका नहीं देता, जिसके बाद सीबीएसई चेयरमैन ने छात्रों की समस्या को देखते हुए पहली बार परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा भी दिए जाने की बैठक में घोषणा की। चेयरमैन ने बताया कि जनवरी के मध्य में छात्रों को फार्म में संशोधन करने का एक मौका दिया जाएगा.

नहीं चलेगी पुरानी फोटो
जिन छात्रों ने ऑनलाइन फॉर्म में पुराना फोटो या साफ-साफ दिखाई न पड़ रहे डिजिटल दस्तखत अपलोड किए हैं, उन्हें भी गलती सुधारने का एक मौका दिया जाएगा. यह छात्र फोटो और डिजिटल सिग्नेचर की नई इमेज फॉर्म के साथ अपलोड कर सकेंगे.

आपके करियर के लिए यह एक बेहतर ऑप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -