संदीप पाटिल का ऐसा six कि  गेंद सीधे अरब सागर में जाकर गिरी
संदीप पाटिल का ऐसा six कि गेंद सीधे अरब सागर में जाकर गिरी
Share:

नई दिल्ली -भारतीय क्रिकेट में ऐसे खिलाडी हुए है जो लम्बे लम्बे छक्के मारने के लिए जाने जाते है. जिनमे पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ,युवराज सिंह ,महेंद्र सिंह धोनी ,और अब हार्दिक पांडिया भी इस लिस्ट में शामिल हो गये है .इन बल्लेबाजो ने कई यादगार छक्के लगाए है जिनकी वजह से आज भी उनको याद किया जाता है .

लेकिन एक भारतीय बल्लेबाज ऐसा भी है जिसने मैदान से बहार तो क्या अरब सागर तक गेंद को पहुंचाया है ,जी है आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है,वो बल्लेबाज और कोइ नहीं संदीप पाटिल है .संदीप ने 90 के दशक में लम्बे लम्बे छक्के लगाए है जिनके लिए उनको याद किया जाता है .

संदीप पाटिल का आज 62वां जन्मदिन है-संदीप पाटील का जन्म आज ही के दिन यानि 18 अगस्त, 1958 को मुम्बई में हुआ था. आज वो 61 साल के हो गये है. संदीप पाटिल ने एक बार इतना लम्बा छक्का मारा था कि वह अरब सागर में जाकर गिरा था. यह मैच पारसी जिमखाना में खेला गया था. उस घरेलू सत्र में पाटिल ने 102 छक्के लगाए थे. यही नहीं भारी बल्ले से खेलने वाले संदीप पाटिल भारत की ओर से एक ओवर में छह चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी है. संदीप पाटील ने 45 वनडे में 1005 रन बनाए. इस दौरान वह एक भी शतक नहीं लगा पाए .

संदीप पाटील कि उपलब्धियां-सबसे बड़ी उपलब्धि केन्या को 2003 के विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचाने की रही है,इसके लबा वो ओमान टीम के कोच भी रहे .भारत में उन्होंने मुख्य चयन करता के रूप में भूमिका निभाई .

सानिया मिर्जा सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल पहुंची

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान

महेंद्र सिंह धोनी देंगे दुबई के खिलाडियों को प्रशिक्षण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भेजा उमर अकमल को कारण बताओ नोटिस ,क्या है पूरा मामला?

U -19 सीरीज पर भारत ने किया क्लीन स्वीप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -