मुंबई धमाकों पर टाडा अदालत आज सुना सकती है अपना निर्णय
मुंबई धमाकों पर टाडा अदालत आज सुना सकती है अपना निर्णय
Share:

मुंबई। वर्ष 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट्स को लेकर आज स्पेशल टाडा कोर्ट अपना निर्णय दे सकती है। इस निर्णय के तहत अंडरवल्र्ड डाॅन अबू सलेम सहित करीब 7 दोषियों को सजा सुनाई जा सकती है। दरअसल इन धमाकों को लेकर अबू सलेम सहित 7 लोगों पर आरोप लगे थे। सुनवाई के लिए न्यायालय ने 29 मई की तारीख तय की थी। यही नहीं अबू सलेम के अतिरिक्त 6 दोषियों को सजा सुनाई जाना है उनमें मुस्ता दौसा, फिरोज खान, ताहिर मर्चेंट, रियाज सिद्दीकी, करीमुल्ला शेख और अब्दुल कयूम आदि शामिल हैं।

अबू सलेम सहित कुछ अन्य लोगों पर आरोप तय किए गए हैं। हालांकि अबू सलेम पर आरोप लगाए गए थे कि संजय दत्त के घर जाकर दो एके 47 राईफल और हथगोले दिए गए थे। गौरतलब है कि टाडा मामले में संजय दत्त को 5 वर्ष का कारावास सुनाया गया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने एक एके 47 राइफल अपने पास रखी थी। उन्हें हथियार रखने का दोषी पाया गया था।

हालांकि अबू सलेम ने संजय दत्त को हथियार देने की बात से इन्कार किया था। आईपीसी के सेक्शन 313 में न्यायालय नने जो बयान दिया उसके अनुसार आरोपी द्वारा परिस्थिति को व्यक्तिगत तौर पर बताने का प्रावधान दिया गया था। गौरतलब है कि वर्ष 1993 में मुंबई में सीरियल ब्लास्ट हुए थे 12 स्थानों पर हुए इन धमाकों में करीब 257 लोगों की मौत हो गई थी।

प्रमुखतौर पर ये धमाके मुंबई स्टाॅक एक्सचेंज, नरसी नाथ स्ट्रीट, शिव सेना भवन, एयर इंडिया भवन, सेन्चुरी बाजार, माहिम, झवेरी बाजार, सी राॅक होटल, प्लाजा सिनेमा, जुहू सेंटर होटल आदि स्थानों पर हुए थे। इस मामले में आरोपी और अंडरवल्र्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम को पकड़ा नहीं जा सका है तो दूसरी ओर याकूब मेमन को फांसी दी जा चुकी है।

पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी की हत्या, बेटे ने लिखा : मैंने मां को मार दिया, मैं थक चुका था

महाराष्ट्र पुलिस विभाग में होगी भर्ती, जल्द करें अप्लाई

इन्द्राणी मुखर्जी को जेल भेजने वाले पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी की हत्या, बेटा गायब

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -