लोगों के बीच बढ़ रहा है स्पा का क्रेज़

लोगों के बीच बढ़ रहा है स्पा का क्रेज़

आजकल युवाओं में स्पा का नाम बहुत सुना जाता है और ऐसे में लोगों के मन में यह बात आती है कि आखिर स्पा क्या है और आजकल इतना फेमस क्यों हो रहा है व शरीर को इससे कौनसे लाभ मिलते है. आज हम आपके सभी सवालों का जवाब दे रहे हैं.

स्पा में शरीर को रिलैक्स देने के लिए मसाज किये जाते है. स्पा में कई तरह के बॉडी मसाज, बॉडी रैप, सोना बाथ और स्टीम बाथ किये जाते है. इसमें आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का प्रयोग करके आपके शरीर की बीमारियों को सही किया जाता है और बॉडी के तापमान को कण्ट्रोल किया जाता है | इसके जरिये आप शारीरिक और मानसिक परेशानियों से निजात पाना आसान हो जाता है। इस ट्रीटमेंट से शरीर के थकान रफूचक्कर हो जाती है और इंसान बहुत ही हल्का महसूस करता है. ब्यूटी को निखारने में भी स्पा एक महत्वपूर्ण रोल निभाता है. फिश स्पा और हेयर स्पा जैसे फॉर्मूले आजकल लोगों के बीच में बहुत ज्यादा प्रचलित हो रहे हैं.

एकदम शांत माहौल और प्यारी सी म्यूजिक के बीच करवाया गया स्पा ट्रटमेंट किसी मैडिटेशन से कम नहीं होता है. शरीर को डेटोक्सीफाय करने के लिए स्पा बहुत कारगर तरीका है. अगली बार आप भी इसे ट्राय जरूर करियेगा ताकि इसके फायदे आप खुद महसूस कर सकें।

पपीता है नेचुरल मॉइश्चराइज़र

परफेक्ट सेल्फी लुक के लिए करे परफेक्ट मेकअप

जानिए क्या है फेस मास्क लगाने का सही तरीका

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App