समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र जारी
समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र जारी
Share:

लखनऊ : अखिलेश यादव ने रविवार को समाजवादी पार्टी का जो घोषणा पत्र जारी किया है उसमें उन्होंने 2012 के चुनावी वादों को पूरा करने के साथ ही आगे की योजनाओं की घोषणा की जिसमें उन्होंने आगरा, कानपुर और वाराणसी में मेट्रो चलाने का वादा किया गया है. लैपटॉप की तर्ज पर स्मार्ट फोन देने की भी बात कही गई है.

सपा के चुनावी घोषणा पत्र की मुख्य बातें इस प्रकार हैं - करोड़ लोगों को हजार रुपये मासिक पेंशन,स्मार्टफोन देने का वादा,अल्पसंख्यकों के लिए कौशल विकास योजना,गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर,मजदूरों को रियायती दर पर मिड-डे मील,पूर्वांचल में स्किल डेवलेपमेंट बनाने का वादा, स्टार्ट-अप योजना,वरिष्ठ नागरिकों के लिए ओल्ड ऐज होम,महिलाओं का रोडवेज में आधा किराया,पशुओं के इलाज के लिए एंबुलेंस की सुविधा,108 की सेवा,गांव में एंबुलेंस के साथ पहुंचेगा डॉक्टर,कुपोषित बच्चों को 1 किलो घी, 1 किलो मिल्क पाउडर,गांव में भी 24 घंटे बिजली तथा समाजवादी किसान कोष बनाने जैसे वादे घोषणा पत्र में शामिल किये गए हैं.

गौरतलब है कि जिस समय अखिलेश यादव ने घोषणा पत्र जारी किया उस समय मुलायम सिंह और शिवपाल मौजूद नहीं थे.अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने बहुत काम किया है. हम दोबारा सरकार बनाएंगे. समाजवादी सरकार पर लोगों को भरोसा है. हम अपने सिद्धांतों से नहीं हटेंगे.

विपक्षियों को आड़े हाथों लेते हुए अखिलेश ने भाजपा और बसपा दोनों पर हमला किया.बीजेपी पर कटाक्ष कर कहा कि जिन्होंनेअच्छे दिन का, सबका साथ-सबका विकास का नारा दिया,अब तो तीन साल हो गए. बजट में यूपी के लिए कुछ अच्छी चीज दे सकते हैं, लेकिन देश की जनता पूछ रही है कि अच्छे दिन कहाँ है.वहीं बसपा को लेकर कहा कि पत्थर वाली सरकार कितने काम गिनाएगी? बहुत टीवी पर आ रही है, सोचो टीवी अगर टकरा गया पत्थरों से क्या होगा टीवी का? जो पत्थर लगे हैं नोएडा, लखनऊ में वे इंतजार कर रहे हैं. वो इससे बड़े हाथी बना देंगे.कितना सरकारी खजाना खाली होगा.

यूपी में हुआ सपा - कांग्रेस गठबन्धन, कांग्रेस 105 और सपा 298 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

जब गाजीपुर जेल में पुलिस को बजानी पड़ी पगली घण्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -