स्किन डिटॉक्स करने के लिए करें ये उपाय
स्किन डिटॉक्स करने के लिए करें ये उपाय
Share:

हेल्दी स्किन के लिए जरूरी है कि स्किन डिटॉक्स हो, डिटॉक्सिफिकेशन सिर्फ खूबसूरती के लिए ही बल्कि अच्छी हेल्थ के लिए भी जरूरी है. केमिकल्स, पॉल्यूशन और गंदगी स्किन को डल कर देती है, बॉडी में जमा टॉक्सिन्स को निकालना बहुत जरूरी है. स्किन डिटॉक्स करने के लिए घर में ही कुछ उपाय कर सकते है. ग्रीन टी का रोज सेवन करे, इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होते है. यह आपको यंग और ग्लोइंग लुक देने में मदद करेगा.

चाहे तो ग्रीन टी के 3-4 बैग्स ले, इसे गुनगुने पानी में डुबो कर रखे, इसे 15 मिनट सोक करके नहाएं. खाने में फल और सब्जियां शामिल करे, इससे स्किन के टोक्सिंग निकलने में मदद मिलेगी. पानी में नमक मिला कर नहाएं, इससे स्किन रिलैक्स होगी. एक गुनगुने पानी में एक चौथाई कप सी साल्ट और कुछ बूंदे ऑलिव आयल की मिलाइए. इस पानी से नहाने के बाद नॉर्मल पानी से जरूर नहाएं.

बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए हर रोज 7 से 8 गिलास पानी जरूर पिए. पानी की जगह सॉफ्ट ड्रिंक्स का इस्तेमाल न करे. रोज सुबह समय निकाल कर एक्सरसाइज या योगा करे, इससे भी फायदा होगा.

ये भी पढ़े

स्किन पर उम्र के असर को कम करने के लिए करे ये उपाय

टैनिंग दूर करने के लिए एलोवेरा का करें इस्तेमाल

मानसून के समय इस तरह के मेकअप से बनाए दूरी

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -