हमले में घायल जवानों ने नहीं खोया हौसला, करते रहे फायरिंग
हमले में घायल जवानों ने नहीं खोया हौसला, करते रहे फायरिंग
Share:

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा में CRPF के जवानों को नक्सलियों ने निशाना बनाया था। इस दौरान लगभग 25 जवान शहीद हो गए जबकि करीब 7 घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार दिया जा रहा है। हमले के बाद जवानों से जो बातें की गई हैं। उसमें यह बात सामने आई है कि घायल होने के बाद भी जवानों ने हौंसला नहीं खोया और नक्सलियों पर कार्रवाई की। एक जवान शेर मोहम्मद ने अपने बयान में कहा कि मुठभेड़ में उन्होंने और उनके साथियों ने नक्सिलों को मुंहतोड़ जवाब दिया. शेर मोहम्मद बोले कि मैंने खुद तीन-चार नक्सलियों के सीने में गोली मारी । 

शेर मोहम्मद बोले कि नक्सलियों ने जवानों पर हमले किए। इसके लिए उन्होंने ग्रामीणों का उपयोग किया। सबसे पहले उन्होंने पता लगाया कि जवान कहां पर हैं। इसके बाद घात लगाई फिर 300 नक्सली हम पर हमला करते गए। मगर हमने उन्हें जवाब दिया। लगातार फायरिंग से नक्सली पस्त हो गए। वे हमारी फायरिंग से परेशान हो गए थे। इन जवानों को बहादुरी के लिए कई लोग सराह रहे हैं। मंत्रियों ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे दुखद बताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लिखा है कि छत्तीसगढ़ में हुआ हमला दुखद और कायराना हरकत है। हम हालात पर नजर रख रहे हैं सीआरपीएफ जवानों की बहादुरी पर हमें फख्र है। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। शहीद जवानों के परिवारों के लिए मैं संवेदना जाहिर करता हूं। 

गौरतलब है कि जब जवान प्रातः साढ़े आज बजे  गश्त पर जा रहे थे तो उसी दौरान  इनके दुर्गपाल स्थित कैंप से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर चिंतागुफा के पास लगभग 500 मीटर आगे इन पर घात लगाकर बैठे 300 नक्सलियों ने हमला कर दिया। जवान चिंतागुफा की ओर जाते समय दो भागों में बंट गए थे।

इस तरह से एक दल में लगभग 99 जवान हो गए थे ऐसे में 300 नक्सलियों के अचानक हमले से ये अचानक संभल नहीं पाए मगर क्षणभर में जवानों ने नक्सलियों पर लगातार और हैवी फायर कर खुद को संभाला। नक्सली आर्म्ड थे जिनके पास आधुनिक हथियार थे। सीएम रमन सिंह द्वारा  अधिकारियों की आपात बैठक भी बुलाई है। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हमले के बाद अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा भी सीमक्षा बैठक बुलाई। 

नक्सली हमले में थाना प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी शहीद

सुरक्षा बल ने किये नक्सलियों के इरादे नाकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -