तो आप भी बढ़ा सकते हैं आपनी कार का माईलेज
तो आप भी बढ़ा सकते हैं आपनी कार का माईलेज
Share:

जब हम कोई व्हीकल खरीदते हैं और उसे चलाना शुरू करते हैं। तो हमारें मन में भी यही रहता है की हमारी कार काफी माइलेज दे जिससे पैट्रोल भी कम लगे और उस पर पैसे भी कम खर्च हो। कार चाहे आर कभी-कभी चलतो हों या फिर प्रतिदिन लेकिन हमेशा आप यही सोंचते हैं की आपकी कार किसी तरह से ज्यादा का माइलेज दे ताकि उससे आपको फायदा हों। तो क्या आपकी कार का माइलेज बढ़िया है। तो चलिए आज हम  आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने वीइकल की माइलेज को बेहतर कर सकते हैं.

आप यह तो जानते ही होंगे की जब आप अपनी कार का एक्सीलेटर बढ़ाते है या फिर कार को ब्रैक पुश करते हैं तो इससे आपकी कार का  फ्यूल ज्यादा खर्च होता है। इतना ही नहीं कार के टायर्स में अच्छी तरह से हवा भरी हो। टायरों में प्रॉपर हवा भरी होने से आप करीब 30 फीसदी तक फ्यूल बचा सकते हैं। क्रूज कंट्रोल का सही इस्तेमाल फ्यूल खर्च को कम करता है और एक कॉन्सटेंट स्पीड बरकरार रहती है।

कार में हमेशा फ्यूल कम लगे इसके लिये समय समय पर कार की सर्विसिंग करवाते रहिये और उसका एयर फिल्टर भी चेक करवाते रहिए। क्योंकि गंदा फिल्टर आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। इससे इंजन की कार्यक्षमता प्रभावित होगी। आसपास की गंदगीए हवाए प्रदूषणए धूल मिट्टी के कण इसमें समाते रहते हैं इसलिए इसे समय.समय पर साफ करवाइए। हो सके तो हमेशा धीमा ही चलिए क्योंकि कार की स्पीड जितनी ज्यादा होगी उतनी ही ज्यादा इसके इंजन पर असर होगा। अगर आपकी कार की स्पीड हमेशा सही रहेगी तो आप कम से कम 33 प्रतिशत फ्यूल बचा सकते हैं।

 

इसी माह के अंत तक भारत में नजर आ सकती है नई स्कोडा आॅक्टेविया आरएस

अगर आप कार चलाने के शौक़ीन है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है

जान ले क्या है खास Ford Figo car में आपके लिए

जल्द ही सामने आ सकती है Volkswagen की यह नई कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -