स्नैपडील संस्थापकों ने स्वीकारी अपनी गलती, नहीं लेंगे वेतन
स्नैपडील संस्थापकों ने स्वीकारी अपनी गलती, नहीं लेंगे वेतन
Share:

नई दिल्ली : अपनी गलतियों को स्वीकार करना और भविष्य के लिए नए सुधार करना बुद्धिमानी की निशानी है. यही करने जा रहे हैं ई कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील संस्थापक कुणाल बहल और रोहित बंसल. दोनों ने न केवल अपनी गलतियां स्वीकार की है, बल्कि वेतन में भी सौ फीसदी की कटौती की है.यानी ये दोनों कोई वेतन नहीं लेंगे.

उल्लेखनीय है कि धन जुटाने में मुश्किलों का सामना कर रही कंपनी ने सैंकड़ों कर्मचारियों की छुट्टी करने के बाद बहल ने स्नैपडील के कर्मचारियों द्वारा प्रेषित एक ई-मेल संदेश में स्वीकार किया है कि पिछले दो-तीन साल में बाजार में सारी पूंजी आने के बाद उनकी कंपनी और इस समूचे उद्योग ने गलतियां करनी शुरू कर दीं.उन्होंने स्वीकारा कि हमने उचित आर्थिक मॉडल तथा बाजार के उसके अनुरूप तैयार होने से पहले अपने कारोबार को बढ़ाना शुरू कर दिया. इसके अलावा हमने विविधीकरण भी शुरू किया और नई परियोजनाएं शुरू कीं. जबकि, हमने पहल को मुनाफे में नहीं पहुंचाया. हमने काफी बड़े आकार के कारोबार के लिए अपनी टीम और क्षमता का निर्माण शुरू किया, जो मौजूदा कारोबार के स्तर से अधिक था.

बहल ने कहा कि स्नैपडील को एक केंद्रित और उद्यमशीलता वाली कंपनी के रूप में पुनर्गठित किया जा रहा है.स्नैपडील अपने करीब 600 कर्मचारियों को पिंक स्लिप देने वाली है. इसमें बुल्कान एक्सप्रेस (लॉजिस्टिक्स) और फ्रीचार्ज (भुगतान) से जुड़े कुछ कर्मचारी भी हैं.कुणाल बंसल ने कहा रोहित और मैं अपने वेतन में शतप्रतिशत कटौती स्वीकार कर रहे हैं. हमारे कई प्रमुख लीडरों (वरिष्ठ कार्यकारियों) ने भी उत्पादकता बढानी शुरू कर दी है और अपने वेतन आदि में बड़ी कमी स्वीकार करने की पेशकश की है.

यह भी पढ़ें

Snapdeal दे रही है सैमसंग गैलेक्सी J5 प्राइम पर भारी छूट

स्नेपडील कंपनी है नुकसान में, कहेगी एम्प्लॉयी को बाय-बाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -