Big Breaking : TMC पार्टी में पड़ी फूट, ममता के 6 विधायक देंगे बीजेपी उम्मीदवार कोविंद को समर्थन
Big Breaking : TMC पार्टी में पड़ी फूट, ममता के 6 विधायक देंगे बीजेपी उम्मीदवार कोविंद को समर्थन
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही पश्चिम बंगाल से ममता बनर्जी पार्टी टीएमसी में बड़ी फूट की खबर आ रही है.  TMC के त्रिपुरा के 6 विधायकों ने बीजेपी के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का ऐलान किया है. मालूम हो कि ममता बनर्जी ने विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन देने की घोषणा की थी. टीएमसी के विधायक अगर बीजेपी को समर्थन देते है तो यह विपक्ष के लिए बड़ा नुकसान होगा.

गौरतलब है कि देश का 14 वां राष्ट्रपति चुनने के वोटिंग शुरू हो चुकी है. पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह वोटिंग कर चुके है. महामहिम के चुनाव के लिए लोकसभा और प्रदेश की विधान सभाओं में आज मतदान शुरू हो चूका है. चुनाव आयोग ने मतदान के लिए की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. संसद भवन के अलावा हर राज्य की विधानसभाओं में सुबह 10 बजे से शाम 5.00 बजे तक मतदान होगा. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद उम्मीदवार हैं, जबकि विपक्ष की ओर से मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है.

संसद के दोनों सदनों में जहां सांसदों के मतदान की व्यवस्था की गई, वहीं राज्य विधानसभाओं में वहां के निर्वाचित सदस्य अपना मत देंगे. जिसके लिए हरे और गुलाबी रंग के दो मतपत्र उपयोग किए जाएंगे, जहां हरे रंग का मतपत्र सांसदों के लिए होगा जबकि गुलाबी मतपत्र विधायकों के लिए होगा. इस चुनाव में सांसद और विधायक अपनी पेन के बजाय खास तौर से डिजाइन किए गए बैंगनी रंग के पेन का इस्तेमाल करेंगे. निर्वाचन आयोग के स्पष्ट निर्देश है कि अगर किसी ने दूसरे पेन से वोट डाला, तो उसे अवैध माना जाएगा.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, PM मोदी और अमित शाह ने डाला वोट

34 फीसदी दागी नेता चुनेंगे देश का महामहिम

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान आज , कोविंद या मीरा कौन होगा देश का महामहिम ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -