पूरी भागवत का पुण्य फल देने वाली एक श्लोकी भागवत
पूरी भागवत का पुण्य फल देने वाली एक श्लोकी भागवत
Share:

भारतीय धर्म ग्रंथों में श्रीमद्भागवत का बड़ा महत्व है.इसमें भगवान श्रीकृष्ण की जीवन लीला का वर्णन है. धर्मशास्त्रों के अनुसार श्रीमद्भागवत का पाठ करने से पुण्य मिलता है और पापों का नाश होता है. आम तौर पर श्रीमद्भागवत का पाठ एक सप्ताह में पूरा किया जाता है . जिसका आयोजन करने के साथ ही सुनने से भी पुण्य लाभ मिलता है . लेकिन वर्तमान समय में व्यक्ति के पास समय का अभाव है, इसलिए वह इसका लाभ नहीं ले पाता है . लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार नीचे लिखे सिर्फ एक मंत्र को पढ़ने से भी आपको संपूर्ण श्रीमद्भागवत पढ़ने का फल मिल सकता है. इसलिए इस मंत्र को एक श्लोकी भागवत भी कहा जाता है.

एक श्लोकी श्रीमद्भागवत मंत्र - आदौ देवकी देव गर्भजननं, गोपी गृहे वद्र्धनम्। माया पूज निकासु ताप हरणं गौवद्र्धनोधरणम्।। कंसच्छेदनं कौरवादिहननं, कुंतीसुपाजालनम्। एतद् श्रीमद्भागवतम् पुराण कथितं श्रीकृष्ण लीलामृतम्।। अच्युतं केशवं रामनारायणं कृष्ण:दामोदरं वासुदेवं हरे। श्रीधरं माधवं गोपिकावल्लभं जानकी नायकं रामचन्द्रं भजे।।

मंत्र जाप की विधि : सुबह जल्दी उठकर स्नान कर स्वच्छ वस्त्र पहनकर भगवान श्रीकृष्ण का पूजन करें. इसके बाद भगवान श्रीकृष्ण के चित्र के सामने कुश के आसन लगाकर तुलसी की माला लेकर इस मंत्र का जाप करें. प्रतिदिन पांच माला जाप करने से सभी समस्याओं का समाधान हो जाता है. इस मंत्र का यदि एक निर्धारित समय पर, एक ही आसन पर और एक ही माला से इस मंत्र का जाप करेंगे तो यह मंत्र जल्दी ही सिद्ध हो जाएगा. इस एक मंत्र के जाप से ही संपूर्ण श्रीमद्भागवत पढ़ने का फल मिलता है.

यह भी देखें

जल्द नौकरी पाने के लिए करें ये खास उपाय

आपके दिन को शुभ बनाएंगे ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -