शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा पार्टी, मुलायम बने अध्यक्ष
शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा पार्टी, मुलायम बने अध्यक्ष
Share:

लखनऊ : अपने भतीजे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से जारी राजनीतिक विवाद और अनबन ने एक नई राजनीतिक पार्टी को जन्म दें दिया. शिवपाल यादव ने शुक्रवार को अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया. उन्‍होंने समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा के नाम से नई पार्टी के गठन की घोष्‍ाणा की है. मुलायम सिंह यादव इस नए मोर्चे के अध्‍यक्ष होंगे. इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी के सम्‍मान की खातिर नई पार्टी का गठन किया जा रहा है. इस नई पार्टी के संकेत उन्होंने इटावा में दिए थे.

उल्‍लेखनीय है कि यूपी चुनावों के बाद से जसवंतनगर से विधायक और सपा के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव लगातार अखिलेश और पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव पर निशाना साध रहे हैं.उसी कड़ी में पिछले दिनों अखिलेश के करीबी रामगोपाल पर शिवपाल यादव ने इटावा में निशाना साधा था. चचेरे भाई रामगोपाल यादव  शकुनि तक कह दिया था.शिवपाल यादव ने सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से कहा था कि वह इस पद को छोड़ दें और उनकी जगह मुलायम सिंह को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाया जाना चाहिए.

अब शिवपाल की ओर से नई पार्टी की घोषणा के बाद मुलायम के परिवार में इसे लेकर दो फाड़ हो गई है. अब परिवार में एक ओर मुलायम सिंह यादव, उनकी दूसरी पत्नी साधना यादव और छोटे बेटे प्रतीक यादव, बहू अपर्णा यादव और शिवपाल एक तरफ हैं, तो दूसरी ओर रामगोपाल यादव शुरू से ही मुलायम और शिवपाल के खिलाफ अखिलेश के साथ खड़े हैं. मुलायम को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटवाने में भी रामगोपाल यादव का बड़ा रोल था.

यह भी देखें

शिवपाल सिंह ने बजाया विद्रोह का बिगुल, नई पार्टी के गठन पर की बात

थाने के सामने धरने पर बैठे शिवपाल यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -