ओला ने शेयर सेवाओं को किया सस्ता, 20  लाख लीटर ईंधन बचा
ओला ने शेयर सेवाओं को किया सस्ता, 20 लाख लीटर ईंधन बचा
Share:

नई दिल्ली : टेक्सी सेवा प्रदाता कम्पनी ओला ने अपनी शेयर सेवाओं को सस्ता कर दिया है. इस कारण किरायों में 45 फीसद तक की कटौती की गई है. शेयर सेवा किये जाने से जहाँ 48 लाख किलो कार्बन उत्सर्जन कम हुआ, वहीँ 20 लाख लीटर से ज्यादा ईंधन की भी बचत हुई. उल्लेखनीय हैं कि ओला की शेयर सेवा दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, पुणे, मुंबई और बेंगलुरु में उपलब्ध है.

इन सभी सात शहरों में कंपनी ने किराये घटाए हैं. प्रभावी दरें प्रति किमी करीब तीन रुपए तक आ गई हैं. सबसे ज्यादा कटौती मुंबई और बेंगलुरु में हुई है. अब कम्पनी ने अपनी सेवा का विस्तार देकर इसे चंडीगढ़, जयपुर और अहमदाबाद में भी शुरू किया गया है. घटे किराये इन  तीन शहरों में भी लागू होंगे. बतादें कि ओला की अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी उबर भी इसी तरह की सेवा "उबर पूल" के नाम से दे रही है.

शेयर सेवा से होने वाले लाभों का जिक्र करते हुए ओला के सीएमओ व हेड (कैटगरीज) रघुवेश सरूप ने कहा कि इस सेवा से प्रदूषण घटाने और सड़कों को जाम से मुक्त बनाने में मदद मिली है. कंपनी का दावा है कि बीते आठ से दस महीनों में इस पेशकश की वजह से 48 लाख किलो कार्बन उत्सर्जन कम हुआ. यही नहीं इससे 20 लाख लीटर से ज्यादा ईंधन की भी बचत हुई.

ओला कैब ने दस शहरों में लांच की प्राइम एसयूवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -