शरद यादव के आयोजन में गुलाम नबी आजाद ने JDU को लेकर दिया बड़ा बयान
शरद यादव के आयोजन में गुलाम नबी आजाद ने JDU को लेकर दिया बड़ा बयान
Share:

नईदिल्ली। जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष शरद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज़ होने के बाद दिल्ली में विपक्षी नेताओं का सम्मेलन आयोजित किया। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि मैंने किसी को भी बुलाया नहीं है मगर इसके बाद भी हजारों लोग मेरे साथ जुड़े हैं। उन्होंने देशभर में दलित विरोधी हिंसा होने और किसानों की उपेक्षा होने की बात कही। शरद यादव द्वारा जेडीयू के अन्य नेताओं से एक राय न रखने और सीएम नीतीश कुमार का अप्रत्यक्ष विरोध करने पर उन्हें कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। उनके पक्ष के अन्य नेताओं पर जेडीयू ने कार्रवाई की है और लगभग 21 वर्ष पुराने शरद यादव और नीतीश कुमार के संबंध टूट गए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस के लोगों ने सत्ता में आने के बाद राष्ट्र ध्वज को सलाम करना सीखा है। उन्होंने कहा कि संघ के खिलाफ हम लोगों को एक साथ करना चाहते हैं और फिर राजनीति में लड़ना चाहते हैं। उन्होंने चिंता जताई कि तमिलनाडु के किसान बदहाल हैं मगर इसके बाद भी सरकार को उनकी चिंता नहीं है। सबसे बड़े नेता ब्रिटिश सरकार के सामने लड़ाई नहीं कर पाए थे,ब्रिटिश सरकार को पत्र लिखकर जेल से फ्री करने की बात भी उन्होंने कही थी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने तो रोजगार उपलब्ध करवाने की बड़ी बड़ी बातें कही थीं मगर सरकार अपने वादे ही पूरे नहीं कर पाई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मेक इन इंडिया सफल नहीं हुआ है। गुजरात में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर जाने के दौरान अपने वाहन पर हुए पथराव को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब गुजरात में इन्होंने मेरे ऊपर पत्थर फेंके तो मैंने उनसे बात करनी चाही लेकिन जब मैं रुका तब पत्थर फेंकने वाले लोग भाग गए।

केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि शरद यादव के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाईटेड ही वास्तविक जेडीयू है, उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में अंग्रेज नहीं है, मगर अंग्रेजों के समर्थक इस देश में हैं। यह वह समय है जब लोग विरोध में सड़क पर चर्चा करने से भी डरने लगे हैं। नेशनल काॅन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं गर्व से कहता हूॅं कि मैं मुसलमान हूॅं, मैं एक हिंदुस्तानी मुसलमान हूॅं।

उनका कहना था कि वे तोड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 1947 में हम आसानी से पाकिस्तान जा सकते थे मगर गए नहीं। महाराष्ट्र के किसान नेता राजू शेट्टी को भी जिनकी संस्था स्वाभिमानी शेतकारी संगठन एनडीए के साथ थी, लेकिन आजकल उनके एनडीए से संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं।

शरद से बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बार पूछे जाने के बावजूद नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला और सिर्फ इतना कहा कि उनका यह सम्मेलन किसी के खिलाफ नहीं है बल्कि देश की साझी विरासत बचाने की कोशिश है। इस सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी,पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह, सीताराम येचुरी, गुलाम नबी आज़ाद, फारूक अब्दुल्ला आदि शामिल थे। जानकारी तो यह है कि जेडीयू के नेता अली अनवर को निमंत्रण भेजा गया था।

शरद यादव आज करेंगे विपक्षियों के साथ बैठक

शरद यादव को जेडीयू संसदीय दल के नेता पद से हटाया

जेडीयू ने सांसद अली अनवर को किया निलंबित

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -