कोटा में भीषण आग से हुए सात धमाके, 2 की मौत 6 घायल
कोटा में भीषण आग से हुए सात धमाके, 2 की मौत 6 घायल
Share:

कोटा :  श्रीपुरा मछली बाजार में मंगलवार रात करीब पौने नौ बजे कबाड़, टायर और मोटर पार्ट्स की दुकानों में अचानक लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रुप ले लिया. वहां सिलेंडर फटने से चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस आग से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आग पर जैसे तैसे काबू पाया गया.

बता दें कि प्रत्यक्षदर्शी साइमन प्लाजा के पूर्व अध्यक्ष नरेश जिंदल के अनुसार रात करीब 8.45 बजे तक करीब 90 प्रतिशत दुकानें बंद हो चुकी थी. सिर्फ 10-15 दुकानें खुली थी और व्यापारी बातें कर रहे थे. इसी समय बाजार के पीछे वाले हिस्से में आग लगना शुरू हुई और धीरे-धीरे बढ़ने लगी. लोगों ने फायर ऑफिस फोन भी किया लेकिन एक घंटे तक कोई दमकल नहीं आई इससे आग बहुत फ़ैल गई. आगजनी के दौरान करीब 7 से अधिक बार धमाके हुए. जिसमें 5 बार छोटे धमाके हुए और दो बार बड़े धमाके हुए. सिलेंडर फटने के बाद भगदड़ मचने स्थिति और बिगड़ गई. प्रशासनिक लापरवाही के कारण आग पर ज्यादा काबू नहीं पाया जा सका.

उल्लेखनीय है कि इस हादसे में राजूदीन कुरैशी (35) और मुस्तफा कुरैशी (44) की मौत हो गई. एक मौके पर ही मारा गया,जबकि दूसरे की एमबीएस में इलाज के दौरान मौत हुई. मृतकों के परिजन रात को ही पोस्टमार्टम कराने की बात को लेकर अड़ गए . एमबीएस में काफी देर हंगामा हुआ. आखिर कलेक्टर रोहित गुप्ता के द्वारा अनुमति देने के बाद रात एक बजे मामला शांत हुआ. इस दौरान जब आग बढ़ी तो आईजी विशाल बंसल, कलेक्टर रोहित गुप्ता, एसपी अंशुमन भौमिया, एएसपी अनंत कुमार, निगम आयुक्त विक्रम जिंदल के अलावा भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल मौके पर पहुँच गए.

यह भी देखें 

राजस्थान में बाढ़ के हालात

राजस्थान पुलिस की बड़ी सफलता, 5 लाख का इनामी गैंगस्टर एनकाउंटर में ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -