जेल जाते - जाते अपना नेता खड़ा कर गई शशिकला, पन्नीरसेल्वम को किया पार्टी से बाहर

Feb 14 2017 02:07 PM
जेल जाते - जाते अपना नेता खड़ा कर गई शशिकला, पन्नीरसेल्वम को किया पार्टी से बाहर

चेन्नई : आय के अधिक संपत्ति के मामले में अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के साथ चार साल की सजा के फैसले के बाद चेन्नई में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं. गोल्डन बे रिसार्ट में शशिकला ने अपने समर्थकों से बैठक के बाद ई. पालानीसामी को AIADMK विधायक दल का नेता चुन लिया है, जबकि पन्नीरसेल्वम की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी गई है.

बता दें कि पालानीसामी चार बार विधायक रह चुके हैं. वे सलेम जिले से आते हैं और जयललिता सरकार में PWD मंत्री रहे हैं. वहीं दूसरी ओर चेन्नई के गोल्डन बे रिसॉर्ट में शशिकला को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पहुंच चुकी है. पुलिस गाड़ी के साथ 4 स्टेट ट्रांसपोर्ट की बसें भी हैं. शशिकला के साथ रिसॉर्ट में उनके भाई भी मौजूद हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राज्य में जहां शशिकला के समर्थकों में इस फैसले के बाद नाराजगी है, तो दूसरी ओर पन्नीरसेल्वम गुट जश्न मना रहा है. चेन्नई की सड़कों पर पटाखे छोड़े गए.

लेकिन बदले घटनाक्रम से तमिलनाडु की राजनीति में उफान आ गया है. माना जा रहा था कि अब एआईएडीएमके की कमान भी शशिकला के हाथ से निकल सकती है और पन्नीरसेल्वम को राज्य का मुख्यमंत्री फिर से बनाया जाना तय था. लेकिन शशिकला के समर्थन में गए विधायकों द्वारा ई पलानीसामी को नेता चुन लिए जाने से परिस्थितियां बदल गई हैं. अब राज्य की राजनीति में क्या होता है यह काफी रोमांचक होगा. मगर शशिकला का राजनीतिक जीवन न्यायालय के निर्णय से प्रभावित हुआ है इसमें कोई शक नहीं है.

AIADMK के पूर्व नेता की हत्या, सीसीटीवी में कैद हुए सारी वारदात

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने बोले तमिलनाडु के राजनीतिक हालात पर ऐसे बोल

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App