सेकेंड हैंड लग्जरी कारों का बाजार बूम पर
सेकेंड हैंड लग्जरी कारों का बाजार बूम पर
Share:

लग्जरी कारों की दीवानगी ने सेकेंड हैंड लग्जरी कारों के बाजार को बूम पर ला दिया है. ऑटो एक्सपर्ट की माने तो नई गाड़ी पर टैक्स, कीमत और अन्य खर्चा इसका प्रमुख कारण है, सेकंड हैंड ऑटोमोबाइल मार्केट 15 प्रतिशत सालाना की रफ़्तार से बाद रहा है. वही सेकंड हैंड लग्जरी कारों की सेल में 2010 के मुकाबले 2017 में तीन गुना तक इजाफा दर्ज किया गया. इस बारे में ओएलएक्स के ऑटो कैटेगरी के डायरेक्टर सनी कटारिया ने बताया कि 77 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ओएलएक्स सेकंड हैंड लग्जरी कारों के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म है.इस पर फिलहाल 3.8 मिलियन यूनिट्स लिस्टेड हैं.

कंपनी के ऑटो कैटेगरी के डायरेक्टर सनी कटारिया ने आगे बताया कि लग्जरी कार मार्केट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसकी वजहें बढ़ती इनकम, बेहतर लाइफस्टाइल की चाह आदि है. ओएलएक्स पर इस साल जनवरी-अप्रैल के बीच 16 लाख सेकंड हैंड कारें बिक्री के लिए उपलब्ध थी. एक डीलर ने बताया कि लग्जरी कारों की डिमांड की वजह इनकी कीमतें भी हैं. पुराना मॉडल नई कार के मुकाबले काफी कम कीमत पर मिल जाता है.

एक अन्य ऑटो एक्सपर्ट ने कहा कि नए मॉडल्स की लॉन्चिंग, पहले से कम ऑनरशिप साइकल और बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से कारों का बेहतर रख-रखाव इस मांग को और बढ़ा रहा है. बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से कारों की हालत सही रहती है और लोग पुराने मॉडल को खरीदने से हिचकते नहीं हैं. साथ ही छोटे शहरों से भी इनकी मांग बढ़ रही है. ओएलएक्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2015-17 के बीच सेकंड हैंड कारों की 40 फीसदी मांग टियर 1 और टियर 2 शहरों से आई. रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले समय में यह मांग और बढ़ेगी.

वीडियो: देखें..आखिर कैसे इतने बड़े झोल में फंस गए ऑडी के सीईओ

पहले भी गड़बड़ी की वजह से सुर्ख़ियों में रही है फॉक्सवैगन

वीडियो: एक चार्ज में 100 किमी घुमाएगी ये शानदार स्कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -