सरताज अजीज को नहीं मिली स्वर्ण मंदिर जाने की इजाजत
सरताज अजीज को नहीं मिली स्वर्ण मंदिर जाने की इजाजत
Share:

अमृतसर: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को स्वर्ण मंदिर जाने की इजाजत नहीं मिली.पाक ने दावा किया है कि अजीज स्वर्ण मंदिर जाना चाहते थे, लेकिन उन्हें होटल में ही रहना पड़ा. जबकि दूसरी ओर, भारत सरकार ने कहा कि सुरक्षा कारणों से अजीज को मंदिर जाने से रोका गया.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज शनिवार शाम को ही अमृतसर पहुँच गए थे.न्यूज एजेंसी के अनुसार पाक दूतावास के सूत्रों ने रविवार को कहा कि अजीज को सुरक्षा कारणों से रविवार को स्वर्ण मंदिर जाने की अनुमति नहीं दी.जबकि बीते शनिवार को नरेंद्र मोदी, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और ईरान के विदेश मंत्री जावेद जारिफ रविवार को स्वर्ण मंदिर पहुंचे थे. मोदी ने वहां लंगर भी खिलाया था.

इस सम्बन्ध में भारत सरकार के सूत्रों ने कहा कि शनिवार को वीवीआईपी और वीआईपी मेहमानों की दो बार मंदिर में दौरा कराया गया था , पाक प्रतिनिधि मण्डल ने अल्प सूचना में इसके लिए निवेदन किया था , लेकिन सुरक्षा के पूरे इंतजाम नहीं हो पाने के चलते इजाजत नहीं दी गई.मेहमानों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे अहम है. समिट में शामिल होने वाले मेहमानों को स्वर्ण मंदिर का दौरा कराने का कार्यक्रम था, लेकिन रविवार को छुट्टी का दिन और गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस होने के कारण इसे रोक देना पड़ा. 'वीवीआईपी के मंदिर जाने से वहां बड़ी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं को भी असुविधा होती.

पाक के नए सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने संभाली कमान

संदिग्ध कर रहा था बाॅर्डर क्रॉस जवानों ने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -