भाजपा लालच देकर पार्टी को तोड़ने काम कर रही है : अखिलेश यादव
भाजपा लालच देकर पार्टी को तोड़ने काम कर रही है : अखिलेश यादव
Share:

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वे समाजवादी पार्टी की ओर से एलसी हैं। बहुजन समाज पार्टी को भी करारा आघात लगा है। दरअसल बीएसपी के एमएलसी जयवीर सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बुक्कल नवाब समाजवादी पार्टी से असंतुष्ट नज़र आ रहे हैं। माना जा रहा है कि बुक्कल भाजपा की ओर जा सकते हैं। बुक्कल नवाब ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि उनका सपा में दम घुट रहा था।

सपा पार्टी न रहकर अब अखाड़ा बन गयी है। उन्होंने मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव को मिलाने की काफी कोशिश की,लेकिन दोनो एक दूसरे से सुलह करने को तैयार ही नहीं हैं। कार्यकर्ता वहां घुटन महसूस कर रहे हैं।अभी समाजवादी पार्टी में टूट बढ़ सकती है और माना जा रहा है कि कुछ और एलसी और एमएलसी भाजपा की ओर जा सकते हैं। एमएलसी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, एमएलसी और एमएलए को प्रलोभन देने में लगी है। उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और कहा कि भाजपा एमएलसी सदस्यों को लालच देने में लगी है।

उन्होंने कहा कि वे बुक्कल से मिलने पर पूछेंगे कि आखिर उनके इस्तीफे का कारण क्या था। उन्होंने कहा कि राजनीति में कब किसकी मदद करनी पड़ जाए यह नहीं कहा जा सकता है। ऐसा कहते हुए उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती के चुनाव लड़ने को लेकर भी चर्चा की। विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने एमएलसी और एलसी द्वारा इस्तीफा दिए जाने की पुष्टि कर दी है। गौरतलब है कि बुक्कल नवाब ने हाल ही में राम मंदिर निमार्ण के पक्ष में बयान दिया था।

उन्होंने कहा थाए श्राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में नहीं होगा तो कहां होगा। मंदिर निमार्ण तो होना ही चाहिये।श्करीब 40 वर्षों से सार्वजनिक जीवन व्यतीत कर रहे श्री नवाब को मुलायम सिंह यादव का करीबी माना जाता है।आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंचे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने लखनऊ आते ही सपा को बड़ा झटका दिया है। माना जा रहा है कि शाह अभी कुछ दिन यूपी में ही रह सकते हैं। एमएलसी व एलसी नेताओं द्वारा इस्तीफा दिए जाने से अब सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व उपमुख्यमंत्री दिनेशचंद्र शर्मा के लिए अब विधान सभा व विधान परिषद की सदस्यता मिलने की राह कुछ आसान नज़र आ रही है।

अब UP पुलिस को पहनाऐंगे खादी

कारगिल विजय दिवस पर लखनऊ सैनिक स्कूल का नाम शहीद मनोज पांडे के नाम पर रखा गया

CM योगी ने RERA वेब पोर्टल किया लांच

4 दिन में 4 शिक्षा मित्रों की मौत, समायोजन रद्द होने से नाराज़ हैं शिक्षा मित्र

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -