कब्रिस्तान से होती है जगह की बर्बादी, देह का होना चाहिए दाह
कब्रिस्तान से होती है जगह की बर्बादी, देह का होना चाहिए दाह
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश चुनाव में प्रचार प्रसार के दौरान कई नेता विवादित बोल बोल रहे हैं। ऐसे में जहां प्रमुख नेताओं और स्टार प्रचारकों के बीच ही शब्द बाण चल पड़ते हैं वहीं कई नेता विवादित बयानबाजी कर देते हैं। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग तेज़ हो गई थी वहीं अब सांसद साक्षी महाराज ने शमशान और कब्रिस्तान को लेकर विवादित बयान दिया।

सांसद और भगवाधारी संत साक्षी महाराज ने कहा कि कब्रिस्तान से तो स्थान बर्बाद हो जाते हैं। कथिततौर पर उनका कहना था कि भारत में मुस्लिमों को दफनाया जाता है लेकिन विदेश में कई ऐसे देश हैं जहां पर मरने के बाद मुस्लिमों का दाह किया जाता है। उन्होंने कहा कि भले ही कब्रिस्तान हो या फिर शमशान हो मरने के बाद देह का दाह ही होना चाहिए। उसे दफनाने की जरूरत नहीं है।

उनका कहना था कि यदि हम गौर करें तो साधुओं में करोड़ों साधु हैं और यदि सभी की समाधी बनेगी तो फिर कितनी जमीन लगेगी। भारत में यदि 20 करोड़ मुस्लिमों को कब्र लगेगी तो फिर भारत में जमीन कहां मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश में जनसंख्या बढ़ रही है। जमीन कम हो रही है ऐसे में मरने के बाद देह का दाह किया जाना चाहिए। यही बेहतर है। गौरतलब है कि साक्षी महाराज पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

साक्षी महाराज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फतेहपुर में की गई रैली में दिए गए भाषण को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने अपना जवाब दिया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि यदि एक गांव को कब्रिस्तान के लिए राशि दी जाती है तो फिर उसे शमशान के लिए भी पूंजी प्रदान की जाना चाहिए। इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान सांप्रदायिकता बढ़ाने वाला है।

राजाजी के बाग में दो दलों की कश्मकश!

PM छूकर देख लें बिजली के तार, पता चल जाएगा बिजली है या नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -