2 बार टालनी पड़ गई ट्रंप के हेल्थ केयर बिल पर वोटिंग
2 बार टालनी पड़ गई ट्रंप के हेल्थ केयर बिल पर वोटिंग
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस में हेल्थकेयर बिल को लेकर दो बार वोटिंग टल गई है। इस बात से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परेशान हैं। दरअसल उन्होंने अपने रिपब्लिकन सांसदों के साथ बैठक कर धमकी दी कि यदि संसद में ओबामा केयर रद्द नहीं किया गया तो फिर वे इसे जारी रखेंगे मगर फिर उनका ध्यान दूसरी प्राथमिकताओं पर होगा। गौरतलब है कि हेल्थकेयर बिल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का है।

हेल्थकेयर बिल को लेकर रिपब्लिकन सदस्य वोटिंग का बहुमत नहीं जुटा सके। ऐसे में उन्हें कंजरवेटिव खेमे के कम वोट का डर था। इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कांग्रेस में उनका दल कंजरवेटिव खेमे ने हेल्थकेयर बिल के आने में परेशानियां पैदा कीं। उन्होंने कहा कि उनके प्रयास से लाॅयल्टी को लेकर बहुत सीखा है। उनका कहना था कि भविष्य में हमें डेमोक्रेट सांसदों के समर्थन की आवश्यकता होगी।

उनका कहना था कि बिल पास हो जाता मगर परेशानी समर्थन जुटाने में अटक गई। दरअसल बिल को बहुत बदल दिए जाने के कारण अन्य सदस्य इसे पारित करने के पक्ष में नहीं हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2013 में ओबामा केयर को पटल पर रखा गया था। ओबामा केयर को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का एम्बीशियस प्लान माना जा रहा है। इसे हेल्थ इन्श्योरेंस की गुणवत्ता को बढ़ाने वाला कहा गया है।

माना जा रहा है कि इससे अमेरिकी लोगों को लाभ होगा। प्रयास किए गए हैं कि बिल ऐसा हो जिससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हों।इस मामले में हाउस आॅफ रिप्रेजेंटेटिव्स के स्पीकर पाॅल रेयान के अनुसार रिपब्लिकन सांसदों के आवश्यक 216 वोट नहीं मिलेंगे तो फिर ट्रंप ने वोटिंग की बात नहीं की। वे वोटिंग के समर्थन में नहीं आए। हालांकि उनकी पार्टी रिपब्लिकन के 235 सदस्य हैं मगर फिर भी बिल को लेकर समर्थन नहीं मिल रहा है।

ट्रंप के कार्यकाल के शुरू होने के बाद अमेरिका में घट गए विदेशी विद्यार्थी

ट्रंप के अधिकारी ने कहा, अमेरिका महान है जो आप लोगों को आने देता है

आतंकी हमले से बच नहीं सकते अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -