आज अक्षय तृतीया पर सोना निवेश करने का सुनहरा मौका
आज अक्षय तृतीया पर सोना निवेश करने का सुनहरा मौका
Share:

नई दिल्ली: आज अक्षय तृतीया है. इस पर्व पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है. यदि आप भी इस अवसर पर सोना खरीदना चाहते हों तो आज निवेश का सुनहरा मौका है. उधर, आभूषण विक्रेताओं ने अक्षय तृतीया पर्व पर सोने की बिक्री 30 प्रतिशत तक की वृद्धि की उम्मीद जताई जा रही है. इसका एक कारण यह है किअंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें बढ़ने के बावजूद घरेलू स्तर पर कीमतों में इस हद तक वृद्धि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि हिंदू पर्व अक्षय तृतीया को एक पावन पर्व माना जाता है. इस मौके पर लोग घर में नए सामान या सोने के आभूषण खरीदते हैं. बैसाख माह में शुक्ल पक्ष की तृतीया को अक्षय तृ‍तीया कहा जाता है.अक्षय का अर्थ कभी ख़त्म न होना है. इसलिए आज यह कामना की जाती है कोई भी चीज ख़त्म न हों.इस मौके पर अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण व्यापार महासंघ के अध्यक्ष नितिन खंडेलवाल ने बताया कि हमें पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार अक्षय तृतीया की बिक्री में 20 से 30 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है.

जबकि उधर उद्योग संगठन विश्व स्वर्ण परिषद के प्रबंध निदेशक सोमासुन्दरम पीआर ने कहा कि अक्षय तृतीया का पर्व उपभोक्ताओं की धारणा का संकेत देता हैं. उनके अनुसार सोने की कीमतें उतनी नहीं बढ़ीं जितनी कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बढ़ी है. रुपये की धारणा मजबूत हुई है. इससे लोगों को सोने में निवेश करने का यह बेहतर मौका है.

यह भी देखें

रिक्शावाले के बेटे को मिला जस्टिन के शो का 75 हजार का गोल्डन टिकिट

ज्योतिष शास्त्र और धातुओं के पात्रों में खाने का महत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -