अच्छा खानपान बढ़ाता है आपकी खूबसूरती

अच्छा खानपान बढ़ाता है आपकी खूबसूरती

खूबसूरत दिखने के लिए एक अच्छी लाइफस्टाइल जीना बेहद जरुरी है. अगर आप स्वस्थ चीजे नहीं खाते तो आपका चेहरा हमेशा बुझा बुझा ही लगेगा। यदि शरीर को पर्याप्त मात्रा में विटामिन, मिनरल तथा एंजाइम प्राप्त होते हैं तो यह आपको आकर्षक दिखने में मदद कर सकते हैं।

विटामिन सी आपकी त्वचा की मजबूती तथा लचक बनाये रखने में बहुत कारगर हैं। ज्यूस शरीर के विषैले तथा गंदे पदार्थों को साफ करने में मदद करते हैं तथा खून को साफ रखते हैं और इससे आपकी स्किन हमेशा ग्लो करती है इसलिए फ्रूट और वेजिटेबल दोनों प्रकार के जूस का ज्यादा से ज्यादा सेवन करने से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाये रख सकते हैं।

हम आपको बार बार ज्यादा पानी पीने की सलाह इसलिये देते हैं क्योंकि यह आपके शरीर का विषैला तत्व शरीर से बाहर निकालता है और आपकी स्किन को हायड्रेट रखता है जिससे आपकी स्किन एकदम निखरी और चमकदार दिखाई देती है.

नियमित दही का प्रयोग त्वचा को चमकीला व लचीला बनाता है और औस्टियोपोरोसिस की रोकथाम में सहायक रहता है. स्ट्रॉबेरी जैसे फल ऐंटी ऐजिंग का काम करते हैं और त्वचा पर पढ़ने वाली झुर्रियों को दूर करने में बहुत मददगार है इसलिए ऐसे फलों को खाने में इस्तेमाल करना त्वचा के लिए बहु अच्छा माना जाता है.

ऑयली स्किन को चाहिए एक्स्ट्रा केयर

आसानी से चले जाएंगे रिंकल्स

आपकी खूबसूरती बढ़ाती है ब्लीच

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App