चावल के आटे और गुलाबजल दूर करेंगे आपकी त्वचा के वाइट हेड्स को दूर
चावल के आटे और गुलाबजल दूर करेंगे आपकी त्वचा के वाइट हेड्स को दूर
Share:

कई बार हमारे चेहरे में नाक के ऊपर और सर पर छोटे छोटे सफेद दाने उभर आते है.इस सफ़ेद दानो को  व्हाइटहेड्स कहा जाता है.ये देखने में बहुत ख़राब लगते है.इनसे छुटकारा पाना मुश्किल काम नहीं है.कुछ ऐसे आसान तरीके है जिनसे इन वाइट हेड्स से छुटकारा पाया जा सकता है.

इस वाइट हेड्स से छुटकारा पाने के लिए चावल के आटे में तोडा सा गुलाब जल मिलाकर फेसपैक बना ले.अब इस चावल के आटे और गुलाबजल के फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाए. चावल का आटा एक बहुत अच्छा स्कीन-एक्सफलोएटिंग होता है. ये हमारी मृत त्वचा को स्किन पर से अच्छे से स्क्रब करके निकाल देता है. जिसकी वजह से आपकी स्किन में चमक आती है. ये आपकी स्किन से धुप से पड़े कालेपन को भी हटाता है.

इस फेस पैक के इस्तेमाल से स्किन के बंद पोर्स खुल जाते है.जिसके कारन पोर्स में भरी गंदगी बाहर निकल जाती है.इसके इस्तेमाल से स्किन के व्हाइटहेड्स दूर हो जाते है.चावल का आटा हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.यह हमारी स्किन को पोषण प्रदान करता है जिससे आपकी त्वचा और अधिक कोमल बनती है. इसके अलावा गुलाब जल एक नेचुरल टोनर होता है. जो त्वचा के पोर्स के आकार को कम करता है. जिससे स्किन में बनने वाले सिबम की मात्रा कम हो जाती है.सिबम कम बनने से व्हाइटहेड कम बनते हैं.

जानिए क्या है एलोवेरा के ब्यूटी लाभ

अखरोट खाने से ठीक हो सकती है सफ़ेद दाग की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -