स्किन से एक्स्ट्रा वैक्स को ऐसे हटाएं
स्किन से एक्स्ट्रा वैक्स को ऐसे हटाएं
Share:

ज्यादातर महिलाएं वैक्सिंग कर अनचाहे बालों को हटाती है. वैक्सिंग में थोड़ा सा दर्द होता है मगर यह सबसे सस्ता और लम्बे समय तक चलने वाला कारगर उपाय है. कई बार वैक्स के स्किन पर रह जाने के कारण स्किन संबंधी समस्या होने लगती है.

वैक्सिंग के दौरान स्किन संबंधित समस्या होने लगती है, इसके लिए ये उपाय अपनाए. हल्का गर्म पानी में एक साफ कपड़े को डुबो कर जिस जगह पर वैक्सिंग की गई है वह एक मिनट के लिए रख कर छोड़ दे. इसके बाद इसे हल्के हाथो से पोंछे. स्किन को पोंछते समय कपड़े को ऊपर से नीचे लेकर आए. ओलिव ऑइल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

कॉटन के टुकड़े को ऑलिव ऑइल, बेबी ऑइल और मिनरल ऑइल में भिगोए. इसके बाद वैक्स वाली जगह को तेल में भीगे हुए कॉटन से साफ करे. इससे वैक्स आसानी से स्किन से निकल जाएगा. वैक्स को हटाने के लिए पेट्रोलियम जैली की मोटी परत लगाए. दो से तीन मिनट बाद गर्म पानी में भीगे कॉटन या साफ कपड़े का इस्तेमाल कर साफ कर ले. इससे स्किन पर लगा वैक्स आसानी से निकल जाएगा.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

घर में बनाएं ओट्स से फेस पैक इस तरह

IPhone 8 में दिया जाने वाला है यह खास फीचर, जानकारी आयी सामने

जानिए हरी मिर्च से होते है ये फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -