स्किन से निकालिए डेड स्किन इस तरह
स्किन से निकालिए डेड स्किन इस तरह
Share:

चेहरे की ठीक से सफाई न करने पर डेड स्किन जमा होने लगती है. इस कारण यह खूबसूरती को बिगाड़ती है. धूल, प्रदूषण के कारण चेहरे पर गंदगी जम जाती है. चेहरे से डेड स्किन को हटाने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर सकते है. गुनगुने पानी में किसी साफ कपड़े या कॉटन को डुबोएं और उससे चेहरे को पोंछे.

इससे डेड स्किन नरम हो जाएगी और निकल जाएगी. स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकते है, मगर उसके बाद चेहरे पर फेस पैक लगाए. सामान्य पानी से चेहरा धोए. स्किन बिलकुल साफ हो जाएगी. चेहरे पर डेड स्किन न हो इसके लिए किसी भी तरह का मेकअप सोने से पहले जरूर साफ करे. क्लीजिंग मिल्क या ऑइल का इस्तेमाल मेकअप साफ करने के लिए किया जा सकता है.

अपने पास ऐसा फेस वॉश रखे जो सेलिसाइलिक एसिड युक्त हो, यह डेड स्किन को हटाने में मदद करता है. इस तरह आप चेहरे से डेड स्किन हो हटा सकती है. दूध और पपीते के गूदे का पेस्ट बना कर चेहरे और गर्दन पर लगा कर 2 मिनट के लिए मसाज करे, इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर ले.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

जानिए हरी मिर्च से होते है ये फायदे

घर में बनाएं ओट्स से फेस पैक इस तरह

फेसबुक पर पोस्ट के बाद छात्र ने की आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -