रिलायंस इंडस्ट्रीज बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी
रिलायंस इंडस्ट्रीज बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी
Share:

मुंबई : देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने सोमवार को चार वर्ष के अंतराल के बाद एक बार फिर बाजार पूंजीकरण के मामले में देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बनने का गौरव हासिल कर लिया. यही नहीं आरआईएल का बाजार पूंजीकरण मूल्य 4,60,518.80 करोड़ रुपये हो गया. जिसने टाटा समूह की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी (टीसीएस) को पछाड़ दिया.

उल्लेखनीय है कि टीसीएस के शेयर बीएसई में सोमवार को 17.90 रुपये या 0.77 फीसदी बढ़कर 2,329.10 रुपये पर बंद हुआ. टीसीएस का बाजार पूंजीकरण मूल्य इस समय 4,58,932.37 करोड़ रुपये है. 21 अप्रैल को भी आरआईएल का बाजार पूंजीकरण मूल्य दिन के कारोबार के दौरान टीसीएस से आगे निकल गया था.

यदि दोनों कंपनियों के शेयरों की तुलना करें तो 1 जनवरी से 24 अप्रैल के बीच आरआईएल के शेयर की कीमतों में 31.2 फीसदी का जबरदस्त उछाल आया है, जबकि इसी अवधि में टीसीएस के शेयरों की कीमत में 1.1 फीसदी की वृद्धि हुई है.इस बारे में एचडीएफसी सुरक्षा के अध्यक्ष (रिटेल रिसर्च) दीपक जासानी कहा कि पेट्रो रसायन जैसे आरआईएल के पारंपरिक कारोबार में तेज वृद्धि और इसकी दूरसंचार सेवा द्वारा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करना ऐसे कारण रहे, जिसने आरआईएल को तेजी दी है.

यह भी देखें

Jio के प्लान्स पर BSNL का "नहले पे दहला"

जाने कितने सब्सक्राइबर हुए रिलाइंस jio के !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -