रिलायंस 4 साल के बाद दोबारा बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी
रिलायंस 4 साल के बाद दोबारा बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी
Share:

नई दिल्ली. रिलायंस जियो की लॉन्चिंग के बाद से टेलीकॉम इंडस्ट्री में हलचल पैदा हो गई थी. बता दे कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी व्यवसाय जगत में अपने झंडे दोबारा से गाढ़ दिए है. वह देश की सबसे ज्यादा वैल्यूएशन वाली कंपनी बन गई है. उसे यह ख़िताब मार्केट कैप के हिसाब से मिला है. टीसीएस अब दूसरे नंबर पर है.

सोमवार व्यवसाय में रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक एक फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ है. बढ़त के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 4.60 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है. दूसरी और टीसीएस का स्टॉक सोमवार को 0.8 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ है. बिजनेस के खत्म होने पर टीसीएस का मार्केट कैप 4.59 लाख करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया.

बताया जा रहा है कि स्टॉक्स में तेजी रिलायंस जियो के कारण आई है. बीते सप्ताह ही दो बार कारोबार के दौरान रिलायंस ने टीसीएस को पीछे छोड़ा था, किन्तु हर बार मार्केट कि क्लोजिंग तक टीसीएस ने नंबर एक की पोजीशन वापस पा ली. 4 वर्ष के बाद कारोबार खत्म होने पर रिलायंस इंडस्ट्रीज नंबर एक का ख़िताब हासिल करने में कामयाब हो गई.मार्केट कैप के हिसाब से रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बडी कंपनी बन गई है.

ये भी पढ़े 

Jio के प्लान्स पर BSNL का "नहले पे दहला"

रिलायंस जियो बना नंबर वन

जियो की फ्री सेवा पर 3 मई को होगी सुनवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -