पीएम मोदी के स्वागत में व्हाइट हाउस में बिछेंगे रेड कारपेट, पहली बार डिनर की मेजबानी करेंगे ट्रम्प
पीएम मोदी के स्वागत में व्हाइट हाउस में बिछेंगे रेड कारपेट, पहली बार डिनर की मेजबानी करेंगे ट्रम्प
Share:

नई दिल्ली : व्हाइट हाउस में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच होने वाली मुलाकात दोनों नेताओं के लिए तो खास है ही. इस मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई है. मोदी -ट्रम्प की पहली बार हो रही इस मुलाकात में पांच घंटे दोनों नेता साथ रहकर एक दूसरे को जानने और समझने के साथ ही आपसी और देशीय संबंधो को मजबूत करने का प्रयास करेंगे. ऐसा पहली हो रहा है जब ट्रम्प किसी विदेशी मेहमान के लिए आयोजित डिनर की मेजबानी करेंगे.प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में व्हाइट हाउस रेड कारपेट बिछाने को उत्सुक है.

मिली जानकारी के अनुसार मोदी -ट्रम्प के बीच सोमवार को 3.30 बजे मुलाकात होगी. इसके बाद मीडिया के लिए एक संक्षिप्त फोटो अप कार्यक्रम के बाद दोनों नेता प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत के लिए आगे बढ़ेंगे. दिन का अंत व्हाइट हाउस में डिनर के साथ होगा. यह पहली बार होगा जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक विदेशी नेता के दौरे पर डिनर की मेजबानी करेंगे. मीडिया अधिकारी ने इस डिनर कार्यक्रम को बेहद महत्वपूर्ण बताया है . पीएम मोदी का दौरा भारत-अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने का अवसर प्रदान करेगा.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी तीन बार फोन पर बातचीत हो चुकी है, लेकिन यह उनकी पहली व्यक्तिगत मुलाकात होगी. दोनों देशों के अधिकारियों ने इन दोनों को व्यवसाय केंद्रित व्यक्ति के रूप में रेखांकित करते हुए कहा कि दोनों नेता सार्वजनिक रूप से काफी सक्रिय हैं. सोशल मीडिया पर दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में ट्रंप और मोदी ऊपरी क्रम में हैं. ट्विटर पर ट्रंप के 32.7 मिलियन फॉलोवर हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30.9 मिलियन फॉलोवर हैं.

यह भी देखें

3 देशों की यात्रा पर रवाना हुए पीएम नरेंद्र, 26 जून को डोनाल्ड ट्रंप से होगी मुलाकात

भारतीय मूल के अफसर ने डोनाल्ड ट्रंप पर बेवजह फोन करने का लगाया आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -