क्यों हो जाते है आपके बाल चिपचिपे
क्यों हो जाते है आपके बाल चिपचिपे
Share:

घने और स्वस्थ बाल किसी की भी खूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं. बालों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए बहुत से पापड़ बेलने पड़ते हैं. अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग तेल नहीं लगाते उसके बावजूद उनके बाल बहुत चिपचिपे नजर आते हैं. इसके बहुत से कारण हो सकते हैं. आज हम आपको बालों के चिपचिपे होने के कुछ ख़ास कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं.

अपने चेहरे को लगातार छूने की तरह अपने बालों को भी बोरियत के कारण या ऐसे ही छूते रहने से आपके हाथों के पोरों पर मौजूद तेल और गंदगी आपके बालों में चली जाती है जिस कारण आपके बाल चिपचिपे नजर आने लगते हैं.

आप बालों में मौजूद तेल और गंदगी साफ करने के लिए ही रोज बालों को धोते हैं लेकिन यह मदद नहीं करता है। दुर्भाग्य से, रोजाना बालों में शैम्पू करने से आपकी खोपड़ी में बनने वाला प्राकृतिक तेल भी साफ़ हो जाता है जिस कारण खोपड़ी में प्राकृतिक तेल और ज्यादा बनने लगता है और बाल चिपचिपे नजर आते हैं. हर दुसरे दिन या फिर सप्ताह में 2 या 3 बार ही अपने बालों को शैम्पू करना चाहिए और रोज शैम्पू करने से बचना चाहिए।

या तो आप ऐसा कंडीशनर लगते हैं जो आपके बालों के प्रकार के लिए बहुत भारी साबित होता है, या फिर आप कंडीशनर को लगाने के बाद बालों की सही तरीके से धुलाई नहीं करते हैं और इस कारण भी बाल चिपचिपे नजर आते हैं.

अपने बालों को बहुत अधिक कंघी करने से खोपड़ी में बनने वाले तेल के उत्पादन को प्रोत्साहित किया जाता है जिस कारण बाल पहले तो चमकदार दिखते है, लेकिन जल्द ही चिपचिपे हो जाते हैं। अगर आपकी कंघी साफ़ नहीं है तो भी इसमें मौजूद गंदगी आपके बालों में चली जाती है जिससे भी बाल चिपचिपे हो जाते हैं.

समर में जरूर बनाए ऐसी हेयर स्टाइल्स, आप लगेंगी बहुत खूबसूरत

क्यों झड़ने लगते हैं बाल

अपने बालो में कंडीशनर करने से पहले इन बातो का रखे धयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -