BCCI ने शास्त्री को दिया 8 करोड़ का भारी भरकम पैकेज
BCCI ने शास्त्री को दिया 8 करोड़ का भारी भरकम पैकेज
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम में नए कोच के रूप में रवि शत्रि को चुन लिया गया है. आपको बता दे की रवि शास्त्री कप्तान  विराट कोहली की पहली पसंद है. वहीं रवि शास्त्री को भी अब उनकी पसंदीदा टीम भी मिल गई है. टीम के कोच बनते ही शास्त्री की मर्जी के अनुसार, भरत अरुण गेंदबाजी कोच, और आर. श्रीधर फील्डिंग कोच बनाये गए. वहीं टीम इंडिया के नए हेड कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को बीसीसीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहा कि राहुल द्रविड़ और जहीर खान दोनों ही बेहतरीन और अनुभवी क्रिकेटर्स हैं, और अगर वो टीम इंडिया को किसी भी तरह की कोई सलाह देते हैं, तो वो भारतीय टीम के लिए बहुत कीमती होगी.

गौरतलब है की रवि शास्त्री का सालाना वेतन लगभग 8 करोड़ रुपये होगा. जो पूर्व  कोच अनिल कुंबले के वेतन से कई ज्यादा होगा. बता दे कि कुम्बले को लगभग 6 करोड़ रुपये मिलते थे. इस सब के बीच सबसे अहम बात ये है कि कुंबले ने अपने वेतन में जितनी बढ़ोतरी की मांग की थी, रवि शास्त्री को उतना ही वेतन बढ़ा कर दिया गया है. तीन अन्य कोच भरत अरूण, आर श्रीधर और संजय बांगड को दो से तीन करोड़ रुपये के बीच मिलने का अनुमान है.

फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि राहुल द्रविड़ और जहीर खान की टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में क्या भूमिका होगी. रवि शास्त्री बतौर गेंदबाजी कोच भरत अरुण को टीम के साथ जोड़ना चाहते थे. क्योंकि ऐसी ख़बरें थी कि जहीर खान गेंदबाजी कोच के रूप में टीम इंडिया को सिर्फ 150 दिन ही दे पाएंगे. इस वजह से टीम इंडिया के फुल टाइम गेंदबाजी कोच के रूप में भरत अरुण के चुने जाने की पूरी उम्मीद थी.वही  54 साल के भरत अरुण अब श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच की कमान संभालेंगे. भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था.  अरुण महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेले . अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के करियर में उनके नाम कुल पांच विकेट ही हैं.

BCCI ने किया एलान, रवि शास्त्री बने हेड कोच, संजय बांगर को बनाया असिस्टेंट कोच

रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के कोच, द्रविड़ बल्लेबाज़ी और ज़हीर गेंदबाज़ी कोच

रवि शास्त्री को बनाया भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -