जन्मदिन विशेष : साऊथ में थी हिट, लेकिन बॉलीवुड में नहीं चली रति
जन्मदिन विशेष : साऊथ में थी हिट, लेकिन बॉलीवुड में नहीं चली रति
Share:

अपनी खूबसूरती के कारण मशहूर बॉलीवुड की अदाकारा रति अग्निहोत्री का आज जन्म दिन है. आज ही के दिन जन्म 10 दिसम्बर 1960 को एक पंजाबी परिवार में जन्मी रति ने फिल्म जगत में बहुत अच्छा प्रभाव छोड़ा है. रति ने जैकी श्रॉफ, ऋतिक रोशन के साथ फिल्मो में अभिनय किया है.रति का जन्म मुंबई में हुआ था. जब वे 10 साल की थी तब उनके पिताजी का ट्रांसफर हो गया था. रति ने अपनी पढाई तमिलनाडु के एक विद्यालय से की है. तमिलनाडु में रति की मुलाकात दक्षिण भारतीय फिल्मों के लोकप्रिय निर्देशक भारती राजा से हुई.

रति को देखकर उन्होंने रति को अपनी फिल्म में काम करने के लिए बोला और इस बात के लिए उन्होंने रति के पिताजी से बात की. रति के पिताजी ने उन्हें फिल्मो में काम करने की अनुमति दे दी.रति की पहली फिल्म पुढिया वरपुकल थी. यह फिल्म 1979 में आई थी. रति ने तमिल की संस्कृति फिल्मो में भी काम किया है. रति ने तीन वर्षो में 32 फिल्मो में अभिनय कर लिया. रति की पहली फिल्म बहुत अच्छी थी जिसकी वजह से रातो रात ही वे स्टार बन गई. रति ने भारती राजा की दूसरी फिल्म में भी काम किया है. उनकी दूसरी फिल्म भी हिट रही है.

रति ने साऊथ फिल्मो में अच्छी कामयाबी हासिल की. पर हिंदी फिल्मो में असफल रही है.रति ने कमल हासन और रजनीकांत जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ भी काम किया है. रति की हिंदी फिल्मे फर्ज और कानून, कुली, एक दूजे के लिए, हुकूमत, तवायफ है. रति ने 9 फरवरी 1985 को बिजनेस मैन अनिल वीरवानी से शादी कर ली. शादी के बाद भी रति ने फिल्मो में काम किया है.रति ने माँ बनने के बाद फिल्मो से दुरी बना ली है. बहुत समय के बाद वे “कुछ खट्टी कुछ मीठी” फिल्म में नजर आई थी. इस फिल्म में उन्होंने काजोल की माँ का किरदार निभाया था. इस फिल्म के बाद वे सोचा ना था,यादें और देव जैसी फिल्मो में नजर आ चुकी है. रति के बेट तनुज विरवानी भी बॉलीवुड फिल्मो में सक्रीय है. वे लव यु सोनियो, पुरानी जीन्स और वन नाइट स्टेण्ड जैसी फिल्मो में काम कर चुके है.

अपने एक्शन से विद्युत ने बनाई पहचान

डेथ एनिवर्सरी : लैबोरेट्री असिटेंट से दादा मुनि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -