रणजी ट्रॉफी में इस प्रदेश की टीम ने बनाया यह रिकॉर्ड
रणजी ट्रॉफी में इस प्रदेश की टीम ने बनाया यह रिकॉर्ड
Share:

रणजी ट्रॉफी मैं फिर एक नया रिकार्ड बना है उत्तराखंड ने मेघालय को हराकर रणजी ट्रॉफी में न केवल लगातार पांचवीं जीत हासिल की। बल्कि पांच मैच लगातार जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। रणजी ट्राफी में यह रिकॉर्ड इससे पहले महाराष्ट्र और कर्नाटक के नाम था। दोनों ही टीमों ने लगातार चार-चार मैच जीते थे। रणजी ट्रॉफी के पहले टूर्नामेंट में उतरी उत्तराखंड टीम ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टीम अब तक के सभी मुकाबले जीत कर प्लेट ग्रुप में 33 अंक लेकर पहले स्थान पर है।

रणजी ट्रॉफी मुकाबले में मेघालय के साथ रविवार को हुए मैच में दीपक धपोला और धनराज शर्मा की शानदार गेंदबाजी के दम पर उत्तराखंड ने मैच आठ विकेट शेष रहते जीत लिया। इससे पहले चौथे दिन उत्तराखंड ने 180 रनों की लीड बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद खेलने उतरी मेघालय टीम की शुरुआत खराब रही।

इन्होंने की शानदार गेंदबाजी

टीम के तेज गेंदबाज दीपक धपोला ने तीसरी गेंद पर मेघालय को पहला झटका दिया। वही फिर चौथे ओवर में धनराज ने नोंगखलौ को आउट कर टीम को बैकफुट पर ला खड़ा किया। एक समय टीम ने चार बल्लेबाज 25 रन पर खो दिए थे। इसके बाद गुरिंदर सिंह और योगेश नागर ने संभल कर बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर स्कोर बोर्ड पर 147 रन लगाए।

वही इसी स्कोर पर योगेश 57 रन बनाकर चलते बने। दूसरे छोर पर टिककर खेल रहे गुरिंदर ने शानदार शतकीय पारी (104) खेली। उत्तराखंड को 51 रनों का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य को टीम उत्तराखंड ने 6.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

IND vs AUS : भारतीय तिकड़ी के आगे ढेर हुए कंगारू, गेंदबाजी के दम पर भारत का विजयी आगाज

मेसी के इस नन्हें फैन को तालिबान ने दी जान से मारने की धमकी

क्या युवराज सिंह को आईपीएल 2019 में मिल पाएगा खरीदार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -