डेरा सच्चा मामला :  फैसले से पहले पंचकूला छावनी बना
डेरा सच्चा मामला : फैसले से पहले पंचकूला छावनी बना
Share:

सिरसा : डेरा सच्चा सौदा  यौन शोषण  मामले में शुक्रवार को पंचकूला की सीबीआई अदालत फैसला सुनाएगी. इसे लेकर हरियाणा और पंजाब में हाई अलर्ट है. पंचकूला को छावनी बना दिया गया है. 39 जगह नाकेबंदी कर शहर को सील कर दिया है. इसके बावजूद गुपचुप तरीके से 50 हजार से ज्यादा डेरा समर्थक के यहां पहुंचने की खबर हैं. फैसले के बाद की जन प्रतिक्रिया को नियंत्रित करने के लिए हरियाणा सरकार ने केंद्र से 115 कंपनियां मांंगी है.

बता दें कि पंचकूला में गहमागहमी का माहौल है .‘नाम चर्चा घर’ सहित पार्कों, सड़कों पर समर्थक जमा हो गए हैं. फिर भी उनका पंचकूला पहुंचने का सिलसिला जारी है. दोनों राज्यों में पुलिस तैनात है. फोर्स लगातार फ्लैग मार्च कर रही है. धारा 144 लागू है. चंडीगढ़ और पंचकूला आने वाले सभी नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे पर वाहनों की गहन जाँच की जा रही है. बुधवार को तलाशी के दौरान कई वाहनों में डंडे-लाठी, कुल्हाडी़ जैसे हथियार व कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान मिलने से हिंसा होने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में बुधवार शाम को मंत्री समूह की साप्ताहिक अनौपचारिक बैठक में हुई चर्चा में उपजे हालात से निपटने के लिए सभी मंत्रियों ने सीएम मनोहर लाल को कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया. जबकि दूसरी ओर डेरा प्रमुख मामले में फैसला आने से पहले सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किए जाने को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. जिसकी आज 24 अगस्त को सुनवाई होगी. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी इस मामले को लेकर कार्यवाहक चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर हालातों से अवगत कराया है.

यह भी देखें

यौन शोषण मामले में राम रहीम पर आ सकता है फैसला, पंजाब में अलर्ट

विराट कोहली को बाबा राम रहीम ने दिया था ताबड़तोड़ बैटिंग का गुरुमंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -