राष्ट्रपति चुनाव: बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद होंगे NDA के उम्मीदवार
राष्ट्रपति चुनाव: बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद होंगे NDA के उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली : कई दिनों से चल रही अटकलों के बीच आज आख़िरकार BJP ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलान किया कि बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंग NDA की ओर से अगले राष्ट्रपति के उम्मीदवार होंगे. गौरतलब है कि आज बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के अलावा सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत सिंह और थावर चंद गहलोत जैसे वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए.

इस बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर रामनाथ कोविंग के नाम पर सहमति बनी. बैठक के बाद अमित शाह ने राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर रामनाथ कोविंग के नाम का एलान किया. अमित शाह ने बताया कि हमने सभी पार्टियों को इस बारे में बता दिया है. वो आपस में चर्चा करके फैसला लेंगे.

पीएम ने स्वयं कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से बात की. पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह जी से बात की. साथ ही वरिष्ठ नेताओं से बात की. उप राष्ट्रपति पर कोई चर्चा नहीं हुई. अमित शाह ने कहा कि हमने उद्धव ठाकरे को भी नाम बता दिया गया है. उम्मीद है भी पार्टियां समर्थन करेंगी. वहीँ इस मुद्दे पर कांग्रेस का कहना है कि सोनिया गांधी दूसरे दलों से चर्चा करेंगी और इसके बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिव सेना प्रमुख से मिले अमित शाह

राष्ट्रपति चुनाव में NDA का साथ देंगे मुलायम सिंह

पाकिस्तान की जमीन पर क्रिकेट नहीं खेलेगी भारतीय टीम - अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -