राहुल गाँधी का गोरखपुर दौरा कल,मृतक बच्चों के परिवार से मिलेंगे
राहुल गाँधी का गोरखपुर दौरा कल,मृतक बच्चों के परिवार से मिलेंगे
Share:

नई दिल्ली : पिछले दिनों गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण करीब 70 बच्चों की हुई मौत के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाएंगे. राहुल गांधी यहां उन बच्चों के परिवार वालों से मिलेंगे.

उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करअस्पताल में बच्चों की मौत के लिए प्रत्यक्ष रूप से योगी आदित्यनाथ सरकार को दोषी बताया था. इसके बाद अब राहुल गांधी का गोरखपुर जाना मामले को और राजनीतिक हवा देने की ओर इशारा कर रहा है. जबकि गोरखपुर के डीएम की जांच रिपोर्ट में बच्चों की मौत के लिए अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स और ऑक्सीजन यूनिट के इंचार्ज डॉक्टर सतीश को लापरवाही का दोषी पाया है.

स्मरण रहे कि गोरखपुर के बीआरडी अस्तपाल में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की ऑक्सीजन की कमी के कारण करीब 70 बच्चों की मौत हो गई थी. हालांकि, सरकार लगातार ये दावा करती रही कि ऑक्सीजन की कमी के कारण बच्चों की मौत नहीं हुई. यह मामला अभी भी सुर्ख़ियों में है.

यह भी देखें

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

राहुल गांधी ने बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का शुभारम्भ किया

राहुल ने किया आरएसएस पर प्रहार, तिरंगे को सलाम सत्ता में आने के बाद सीखा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -