राहुल गांधी ने बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का शुभारम्भ किया
राहुल गांधी ने बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का शुभारम्भ किया
Share:

बेंगलुरु : गरीबों को सस्ता खाना उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य की कांग्रेस सरकार ने कैंटीन खोलने का फैसला किया इसी के तहत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने बुधवार को बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का शुभारम्भ किया. राहुल ने इस मौके पर कहा कि ये गर्व की बात है कि राज्य की कांग्रेस सरकार सस्ते दाम पर खाना मुहैया करवा रही है.

गौरतलब है कि बेंगलुरु नगर निगम ने 197 वॉर्ड्स में 102 कैंटीन खोले हैं.नगर निगम कमिश्नर एन. मंजूनाथ ने बताया कि कैंटीन में हर सत्र यानी ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में फिलहाल 500 थाली परोसने का लक्ष्य रखा गया है. जैसे-जैसे लोगों का प्रतिसाद मिलेगा , थालियां बढ़ाई या घटाई जाएंगी.

बता दें कि इन कैंटीन के लिए 12 बेस किचन बनाए गए हैं. यहां 25-30 प्रकार का खाना तैयार होगा. प्रारम्भ में  कैंटीन की डिजाइन को लेकर  विवाद हुआ था,वहीं  कुछ कैंटीन बच्चों के  मैदान के पास में होने को लेकर भी लोगों ने आपत्ति ली  थी. हालांकि सीएम सिद्धारमैया ने स्पष्ट किया  कि ये कैंटीन मैदानों के पास नहीं  बनाए गए हैं. स्मरण रहे कि इसके पूर्व तमिलनाडु में सस्ता खाना उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एआईएडीएमके सरकार ने अम्मा कैंटीन शुरू किए थे.

यह भी देखें

कर्नाटक ने संदिग्ध आतंकी की यात्रा का 15 लाख खर्च माँगा, SC ने लगाई फटकार

कर्नाटक के कांग्रेस मंत्री शिवकुमार के 35 ठिकानो पर छापे, जब्त किये करोडो रूपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -