2500 रुपए से कम किराये की पहली फ्लाइट को प्रधानमंत्री मोदी देंगे हरी झंडी
2500 रुपए से कम किराये की पहली फ्लाइट को प्रधानमंत्री मोदी देंगे हरी झंडी
Share:

नई दिल्ली. अब फ्लाइट का सफर और सस्ता होने वाला है. आम आदमी अब सिर्फ 2500 रुपए या इससे कम में भी हवाई सफर कर सकेंगे. इसके लिए शुरू की गई उड़े देश का आम नागरिक योजना के तहत गुरुवार को पहली रीजनल फ्लाइट उड़ान भरेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला से दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाली इस फ्लाइट को ह्री झंडी दिखाएगे.

एविएशन मिनिस्ट्री ने इस मामले में जानकारी दी. शिमला-दिल्ली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री कड़पा-हैदराबाद और नांदेड़-हैदराबाद सेक्टर के बीच रीजनल फ्लाइट्स को भी हरी झंडी दिखाएंगे. बता दे कि विंग एयरक्राफ्ट पर 1 घंटे और 500 किलोमीटर के सफर के लिए अधिक से अधिक किराया 2500 रुपए तय किया गया है. इसी रेशो में दूसरे रूट्स का किराया भी तय किया जाएगा.

सिविल एविएशन की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम को बीते वर्ष अक्टूबर में सरकार ने लॉन्च किया था. यह सिविल एविएशन पॉलिसी 2016 का हिस्सा थी. इसके तहत 500 किलोमीटर से कम के हवाई सफर पर 2500 रुपए किराया लिया जाएगा. इसके जरिए सरकार उन एयरपोर्ट तक कनेक्टिविटी पहुंचाने का काम कर रही है. उड़ान योजना के तहत उन शहरों के बीच फ्लाइट्स का आना-जाना नहीं है या बहुत कम है. बता दे कि देश में अभी 394 एयरपोर्ट ऐसे है, जहां कोई फ्लाइट सर्विस नहीं है.

ये भी पढ़े 

हरभजन ने जेट एयरवेज पायलट के नस्लीय कमेंट करने पर की शिकायत

परिणीति v/s कंगना, कौन पड़ रहा किस पर भारी...देखे आज की नारी

अब एनर्जी एफिशिएंट एयरकंडीशनर बेचेगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -