राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए पटना पहुंचेंगी मीरा कुमार
राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए पटना पहुंचेंगी मीरा कुमार
Share:

पटना। राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए की प्रत्याशी और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार पटना में पहुंचेंगी। हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने खराब स्वास्थ्य के चलते उनसे नहीं मिल पाऐंगे। मगर कांग्रेस और जेडीयू के नेताओं ने आपस में सद्भाव जताया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएम नीतश कुमार व कांग्रेस के बीच के गैप को भरने का प्रयास किया जा रहा है। मीरा कुमार इस बैठक में जेडीयू व कांग्रेस के विधायकों से चर्चा करेंगी।

गौरतलब है कि मीरा कुमार यूपीए की ओर से प्रेसिडेंट इलेक्शन कैंडिडेट हैं मगर उन्हें समर्थन देने के मामले में महागठबंधन के नेताओं में विवाद है। वैसे करीब 17 दलों की ओर से उन्हें समर्थन देने की बात सामने आ रही है। दूसरी ओर एनडीए ने अपने कैंडिडेट के तौर पर रामनाथ कोविंद को मैदान में उतारा है।

माना जा रहा है कि बिहार से मीरा कुमार को अच्छा समर्थन मिल सकता है लेकिन जेडीयू और आरजेडी में इस मामले में बढ़ती दरार को मीरा कुमार को दूर करना होगा। दूसरी ओर यह भी संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सीएम नीतीश कुमार से व्यक्तिगत तौर पर मिलेंगे। सभी दल उपराष्ट्रपति के चुनाव केा लेकर भी अपनी रणनीति बना सकते हैं। माना जा रहा है कि वाइस प्रेसिडेंट इलेक्शन के लिए भी सभी विपक्षी दल आपस में एकजुट हैं।

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर उपजा तनाव, BJP सांसदों का दल लेगा स्थिति का जायजा

मीरा कुमार की नजर में राष्ट्रपति चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई

Nokia 5 स्मार्टफोन प्रीऑर्डर के लिए हुआ उपलब्ध

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -